संभल : शहीद पुलिस कर्मियों के परिवार को आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार

संभल जिले के चंदौसी में बुधवार को बदमाश कैदियों को ले जा रहे वाहन पर हमला कर तीन साथियों को छुड़ा ले गये। इसमें दो पुलिस कर्मी शहीद हो गये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को लेकर शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है।

लखनऊ: संभल जिले के चंदौसी में बुधवार को बदमाश कैदियों को ले जा रहे वाहन पर हमला कर तीन साथियों को छुड़ा ले गये। इसमें दो पुलिस कर्मी शहीद हो गये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को लेकर शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने शहीद हुए दो पुलिस कर्मियों के परिवार को आर्थिक सहायता के लिए 50-50 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही शहीदों की पत्नी को आजीवन पेंशन देने के साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। उन्होंने पुलिस के अधिकारियों को जल्द ही इस मामले का खुलासा करने के निर्देश भी दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को मुरादाबाद जेल से 24 कैदियों को चंदौशी पेशी पर लाया गया था। कोर्ट में पेशी के बाद कड़ी सुरक्षा में सभी कैदियों को मुरादाबाद जेल लेकर वापस लौट रहे थे।

कैदियों से भरी वाहन अभी बनियाठेर थाना के ग्रीन सिटी के पास पहुंची थी। तभी बदमाशों ने कैदी वाहन पर हमला बोल दिया। दो पुलिसकर्मी ब्रजपाल और हरेंद्र की हत्या कर बदमाश अपने तीन साथी बहजोई के थाना ब्रह्मपुरा निवासी कमल बहादुर, शकील और भगतपुर बहजोई निवासी धर्मपाल को छुड़ा ले गये।

इसके साथ ही पुलिस कर्मियों की राइफल भी ले गये। इस मामले में पुलिस अधीक्षक का कहना है कि बदमाशों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है।