×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Sambhal Chunav 2024: समाजवादी पार्टी का गंभीर आरोप, पुलिस मतदाताओं को कर रही है परेशान

Sambhal Chunav 2024: समाजवादी पार्टी नें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि संभल लोकसभा के अंतर्गत आने वाले कुंदरकी, बिलारी, चंदौसी, संभल एवं असमोली समेत सभी विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस द्वारा मतदाताओं को पीटा और धमकाया जा रहा है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 7 May 2024 10:51 AM GMT
Lok Sabha Chunav 2024
X

Sambhal News (Pic:Social Media)

Sambhal Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है। जिन 10 सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, हाथरस, आगरा ,फतेहपुर सीकरी, एटा, बदांयू, आंवला और बरेली शामिल हैं। वहीं संभल से मारपीट की भी खबरें सामने आ रही है। जिसमें कई लोग घायल हो गए। समाजवादी पार्टी नें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि संभल लोकसभा के अंतर्गत आने वाले कुंदरकी, बिलारी, चंदौसी, संभल एवं असमोली समेत सभी विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस द्वारा मतदाताओं को पीटा और धमकाया जा रहा है। अनावश्यक रूप से वोटर पर्ची की चेकिंग कर मतदाताओं को परेशान किया जा रहा है। साथ ही पुलिस द्वारा मतदान प्रभावित किया जा रहा है। चुनाव आयोग इस मामले में संज्ञान ले ताकि मतदान निष्पक्ष और सुनिश्चित तरीके से हो सके।

बरेली और मैनपुरी में प्रभावित किया जा रहा है चुनाव - सपा

इसी तरह पार्टी ने बरेंली में भी आरोपी लगाया है। सपा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (ट्विटर) पर अपने पोस्ट में कहा कि आंवला लोकसभा के शेखुपुर में बूथ संख्या 346, 347, 348, 352, 353 पर भाजपा के लोगों द्वारा मतदाताओं को डराया और धमकाया जा रहा है। दवाब बनाकर मतदान प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है। वैसे ही मैनपुरी लोकसभा के करहल में बूथ संख्या 254 पर भाजपाईयों द्वारा पोलिंग डंप करने का प्रयास किया जा रहा है।

फर्जी वोट डालते हुए पकड़ा गया शख्स

आपको बता दें, कि संभल में एक बूथ पर बीजेपी प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी ने एक व्यक्ति को फर्जी वोट डालने के आरोप में पकड़ लिय़ा। भाजपा प्रत्याशी फर्जी वोट डालने आए शख्स से जमकर बहसबाजी हो गई। दरअसल, परमेश्वर लाल सैनी संभल के चौधरी सराय इलाके में बने बूथ पर एक मुस्लिम वोटर को फर्जी वोट डालते हुए पकड़ा लिया। उन्होनें कहा कि इस बूथ पर एक फर्जी मतदाता वोट डालने पहुंचा था। उनके पहचान पत्र गलत था जिसे हमारे कार्यकर्ताओं वोटर डालने से पहले ही पकड़ लिया। उसे प्रशासन को सौंप दिया गया है। पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है और हम उसका पूरा सहयोग कर रहे हैं।

खबर ये भी है कि चौधरी सराय के इसी बूथ पर सपा प्रत्याशी व विधायक जियाउर्रहमान बर्क की पुलिस से तीखी बहस हुई थी। समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खां को पुलिस ने गिरफ्तार करने की कोशिश की। इसको लेकर भी सपा उम्मीदवार और पुलिस में काफी देर तक गहमागहमी रही।

सपा प्रत्याशी ने लगाया आरोप

संभल में मंगलवार को पड़ रहे मतदान के दौरान लोगों वोट न डालने के आरोप लगाए हैं। संभल से सपा के टिकट पर दिवंगत सांसद शफ़ीकुर्रहमान बर्क़ के पोते ज़ियार्रहमान बर्क़ इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हैं। ज़ियाउर्रहमान बर्क़ ने ज़िला प्रशासन से मतदाताओं के साथ ज़बरदस्ती किए जाने की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि “पुलिस प्रशासन पार्टी बनकर काम कर रही है। मतदाताओं की पर्ची छीनी जा रही है। वोट नहीं डालने दिए जा रहे हैं।”

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story