×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Kalki Mandir Sambhal Live: PM नरेंद्र मोदी संभल पहुंचे, कल्कि धाम मंदिर का करेंगे शिलान्यास

Kalki Mandir Sambhal: श्री कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि सोमवार सुबह 7:30 बजे से गर्भगृह में पूजन शुरू होगा। 10:30 बजे पीएम मोदी कल्कि धाम की आधारशिला रखेंगे।

Jugul Kishor
Report Jugul KishorWritten By aman
Published on: 19 Feb 2024 2:35 AM GMT (Updated on: 19 Feb 2024 5:21 AM GMT)
Kalki Mandir Sambhal Live: PM नरेंद्र मोदी संभल पहुंचे, कल्कि धाम मंदिर का करेंगे शिलान्यास
X

Kalki Mandir Sambhal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि सोमवार (19 फरवरी) को यूपी दौरे के दौरान संभल में काल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक, 10:25 बजे पीएम नरेंद्र मोदी संभल के ऐचोड़ा कंबोह स्थित कल्कि धाम पहुचेंगे, जहां उनका जोरदार स्वाग किया जाएगा। श्री कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि सोमवार सुबह 7:30 बजे से गर्भगृह में पूजन शुरू होगा। 10:30 बजे पीएम मोदी कल्कि धाम की आधारशिला रखेंगे। वह कल्कि मंदिर के मॉडल का लोकार्पण भी करेंगे।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि इसके बाद पीएम मोदी मंच से जनता को संबोधित करेंगे। शिलान्यास समारोह में यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहेंगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश के कई मंत्री समारोह में शामिल होंगे। आचार्य ने बताया कि पीएम, सीएम के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आदि को भी समारोह का न्योता दिया गया है।

पांच हजार साधु संत रहेंगे मौजूद

कल्कि धाम के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मशहूर कवि डॉ कुमार विश्वास भी संभल पहुंचे हैं। इसके अलावा क्रिकेटर मोहम्मद शमी और सुरेश रैना भी पहुंचे कल्कि धाम के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं। साथ ही कई महामंडलेश्वर और 5 हजार से ज्यादा साधु संत भी मौजूद रहेंगे>

पीएम मोदी ने जानकारी

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि, उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम देशभर के श्रद्धालुओं की आस्था का प्रतीक है। कल सुबह करीब 10.30 बजे यहां दिव्य-भव्य मंदिर के शिलान्यास का सौभाग्य मिलेगा। इसके बाद दोपहर करीब 1:45 बजे यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में राज्य के विकास से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारंभ भी करूंगा।

पीएम मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

  • 10:31 से 10:37 तक प्रधानमंत्री गर्भ गृह में मुख्य शिला को स्थापित करेंगे।
  • उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर से जुड़े महात्मा वैदिक मंत्र के बीच पूजन का कार्यक्रम संपन्न करेंगे।
  • 10:39 पर प्रधानमंत्री परिक्रमा करते हुए पूर्व के द्वार से बाहर निकलेंगे।
  • इसके बाद कल्कि धाम के भव्य मंदिर के प्रारूप का लोकार्पण भी करेंगे।
  • 10:41 पर मंच की ओर जाएंगे, वह 10:45 पर मंचासीन हो जाएंगे।
  • अगले 5 मिनट तक उनका स्वागत कल्कि धाम के संत करेंगे।
  • प्रधानमंत्री को प्रस्तावित स्वरूप कल्कि धाम मंदिर के प्रारूप को स्मृति चिन्ह के रूप मे भेंट किया जाएगा।
  • 10:50 से 11:00 तक प्रधानमंत्री के बोलने के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व कल्कि पीठाधीश्वर प्रमोद कृष्णम का स्वागत भाषण होगा।
  • 11:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को संबोधित करेंगे।
Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story