×

Sambhal News: समाजवादी पार्टी सांसद बोले- मदरसों में योग दिवस मनाना इस्लाम के लिए खतरा

Sambhal News: समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने बड़ा बयान दिया है। उन्होनें मदरसों में योग दिवस मनाने को लेकर इस्लाम पर खतरा बताया हैं।

Saddam Hussain
Published on: 14 Jun 2023 9:52 AM GMT (Updated on: 14 Jun 2023 10:20 AM GMT)

Sambhal News: समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने बड़ा बयान दिया है। उन्होनें मदरसों में योग दिवस मनाने को लेकर इस्लाम पर खतरा बताया हैं। समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने यह बात संभल के दीपा सराय स्थित अपने आवास पर कही। उन्होनें बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और अपने बेबाक बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहने वाले सपा सांसद डॉ बर्क ने योग दिवस को लेकर सरकार को घेरा है।

'मदरसे तो योग के बजाय तालीम के लिए हैं'

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि ''सरकार मदरसों में रुकावट पैदा करना चाहती है।'' उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ''सरकार चाहती है कि मदरसे न चलें और मुस्लिम बच्चे मजहबी तालीम हासिल न करें।'' उन्होनें पत्रकारों द्वारा मदरसों में योग दिवस मनाये जाने के प्रश्न पर कहा कि ''मदरसे इसका हिस्सा तो हैं नहीं, मदरसे तो तालीम के लिए बनाए गए हैं।''

..तो मदरसे में तालीम दिवस मनाया जाना चाहिए

सांसद ने नसीहत भरे तेवर में कहा कि ''लोगों को यह एहसास दिलाया जाए कि तुम्हारे अंदर तालीम की कमी है, तुम कम पढ़ रहे हो, इसलिए मदरसे में तो तालीम दिवस मनाया जाना चाहिए।'' इस पर सवाल उठाते हुए सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burke) ने कहा कि योग दिवस से क्या मतलब। हालांकि उन्होनें दूसरे प्रश्न के जवाब में कहा कि ''योग अच्छी चीज है, कोई बुरी चीज थोड़े ही है, हर आदमी घर पर योग कर सकता है, पहले भी अखाड़े होते थे, सब पहलवान कसरत करने जाते थे।'' आपको बता दे कि 21 जून को योग दिवस (Yog Diwas) मनाया जाएगा।

Saddam Hussain

Saddam Hussain

Next Story