Sambhal News: स्कूल में कैंडी क्रश खेल रहे थे टीचर, डीएम ने औचक निरीक्षण में पकड़ा, सस्पेंड

Sambhal News: औचक निरीक्षण में कैंडी क्रश गेम खेलते हुए पकड़े जाने पर डीएम डा. राजेंद्र पैंसिया ने शिक्षक को निलंबित कर दिया।

Network
Newstrack Network
Published on: 11 July 2024 7:19 AM GMT (Updated on: 11 July 2024 7:38 AM GMT)
Sambhal News
X

Sambhal News (Pic: Social Media)

Sambhal News: यूपी में बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत शिक्षक ऑनलाइन अटेंडेंस का विरोध कर रहे हैं। इस विरोध के बीच संभल डीएम लगाने का विरोध कर रहे हैं. इस बीच संभल डीएम डा. राजेंद्र पैंसिया ने जिले के एक सरकारी स्कूल का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने मौके पर मौजूद शिक्षकों के मोबाइल की भी जांच की। जांच में एक टीचर को कैंडी क्रश खेलते पाया गया। डीएम ने जांच में पाया कि शिक्षक ने 1 घंटे 17 मिनट तक कैंडी क्रश सागा गेम खेला। डीएम ने इसपर नाराजगी जताई। उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए शिक्षक को निलंबित कर दिया।

1 घंटे 17 मिनट तक खेला कैंडी क्रश गेम

डिजिटल हाजिरी लगाने के विरोध के बीच संभल डीएम डा. राजेंद्र पैंसिया ने कंपोजिट विद्यालय शरीफफपुर विकास खंड में औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान उन्‍होंने व्यवस्थाओं का जायज लेते हुए विभागीय एप्‍स की जानकारी देते हुए सभी शिक्षकों का डिजिटल मोबाइल भी चेक किया। जांच में उन्होंने शिक्षक प्रेम गोयल का फोन भी चेक किया। डीएम ने पाया कि शिक्षक प्रेम गोयल ने ड्यूटी के दौरान करीब ढाई घंटे फोन चलाया। इन ढाई घंटों में शिक्षक ने 1 घंटे 17 मिनट तक कैंडी क्रश गेम खेला। गेम के साथ ही 26 मिनट फोन पर बात किया। जांच में पाया गया कि 17 मिनट तक फेसबुक चलाया। गेम और सोशल मीडिया के अलावा 11 मिनट गूगल क्रोम, 6 मिनट यूट्यूब और 5 मिनट इंस्‍टाग्राम भी चलाया गया। कई अन्य ऐप पर भी समय बिताया गया। डीएम ने इसपर नाराजगी जताई। त्वरित कर्रवाई करते हुए डीएम ने शिक्षक प्रेम गोयल को निलंबित कर दिया।


उपस्थित मिले केवल 47 बच्चे

निरीक्षण में बच्चे अनुपस्थित मिले। जानकारी के अनुसार स्कूल में 101 बच्चों ने दाखिला लिया है। मगर स्कूल में केवल 47 बच्चे मौजूद मिले। निरीक्षण में स्कूल के सभी स्टाफ मौजूद मिले। इन सभी के फोन की जांच की गई। बच्चों की अनुपस्थिति पर डीएम ने नाराजगी जताई। नाराज डीएम ने शिक्षकों को इस लापरवाही की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि सरकार आपको स्‍कूल में बच्‍चों को पढ़ाने के लिए वेतन देती है। ना कि मोबाइल में गेम खेलकर टाइमपास करने के लिए। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपना काम ईमानदारी से करें। शिक्षण कार्य के दौरान लापरवाही करते हुए पकड़े जाने पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story