×

पंचायत चुनाव के पहले बनारस में बीजेपी को झटका, NSUI ने गाड़ा झंडा

संपूर्णानंद संस्कृत के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी के सभी प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा।

Dharmendra kumar
Published By Dharmendra kumarReport By Ashutosh Singh
Published on: 11 April 2021 4:33 PM GMT
पंचायत चुनाव के पहले बनारस में बीजेपी को झटका, NSUI ने गाड़ा झंडा
X

वाराणसी: पंचायत चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। रविवार को संपूर्णानंद संस्कृत के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी के सभी प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा। अध्यक्ष समेत सभी चारों सीटों पर एनएसयूआई के प्रत्याशियों ने कब्जा जमा लिया है।

अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के कृष्ण मोहन शुक्ला ने एबीवीपी के अजय कुमार दुबे को 136 से वोटों से मात दी। उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अजीत कुमार चौबे को जहां 411 वोट मिले वहीं पर एबीवीपी के चंद्रमौली तिवारी को 343 वोट हासिल हुए।
महामंत्री पद पर शिवम चौबे एबीवीपी के गौरीशंकर गंगेले को 219 वोटों से हरा दिया। इसी तरह पुस्तकालय मंत्री के लिए आशुतोष मिश्रा ने एबीवीपी के विवेकानंद पांडे को 77 वोटों से हरा दिया। दोस्त मिश्रा को कुल 415 वोट मिले थे।

कैम्पस में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

इसके पहले सुबह तकरीबन 9 बजे चुनाव के लिए वोटिंग का दौर शुरू हुआ। इस दौरान कैंपस में काफी गहमागहमी देखने को मिली। छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत भी करनी पड़ी। कई बार छात्रों में नोकझोंक भी हुई। चुनाव में कुछ 4 पदों के लिए 16 प्रत्याशी मैदान में थे। चुनाव के मद्देनजर विश्वविद्यालय में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story