×

राज्यसभा के लिए अमर समेत सपा के 7 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

suman
Published on: 25 May 2016 7:50 AM GMT
राज्यसभा के लिए अमर समेत सपा के 7 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन
X

[nextpage title="next" ]

amar-singh

लखनऊ: यूपी से आगामी जुलाई में राज्यसभा की खाली हो रही 11 सीटों के लिए समाजवादी पार्टी के 7 प्रत्याशियों ने बुधवार को नामांकन दाखिल कर दिया। सपा ने अमर सिंह ,बेनी प्रसाद वर्मा,संजय सेठ ,सुरेंद्र सिंह नागर ,सुखराम यादव, विशम्भर यादव और रेवती रमण सिंह को प्रत्याशी बनाया है। नामांकन के वक्त सपा के सभी बड़े नेता और मंत्री मौजूद थे, लेकिन अमर सिंह को प्रत्याशी बनाने से नाराज चल रहे आजम खान नजर नहीं आए। अमर सिंह पत्नी पद्मजा के साथ नामांकन करने आए थे। विधानसभा के सेंट्रल हाल में प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।

यह भी पढ़ें...विरोध के बावजूद अमर सिंह को राज्यसभा भेजेगी सपा, ये है पूरी लिस्ट

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, क्यों कटा अरविंद सिंह का पत्ता...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]rajya-sabha-nomination

सुरेंद्र सिंह नागर को सपा ने अरविंद सिंह की जगह दी है। वह गुज्जर हैं और पश्चिमी यूपी में उनका खासा प्रभाव है। सपा को उम्मीद है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में नागर पश्चिमी यूपी में पार्टी के लिए वोट जुटाएंगे और जाट नेता आरएलडी प्रमुख अजित सिंह को कड़ी टक्कर देंगे।

यूपी विधानसभा में आरएलडी के आठ सदस्य हैं और ये माना जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में अजित सिंह बसपा प्रत्याशियों को समर्थन दे सकते हैं। हालांकि उन्होंनें अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। आरएलडी के वोटों के लिए सपा भी कोशिश कर रही है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, मुलायम ने नहीं दिया किसी मुस्लिम को टिकट...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]samajwadi-party

किसी मुस्लिम ने नहीं दाखिल किया नामांकन

ये पहली बार हुआ है कि सपा ने राज्यसभा के लिए किसी मुस्लिम को प्रत्याशी नहीं बनाया है। दिल्ली की जामा मस्जिद के इमाम अहमद बुखारी ने हाल ही में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर राज्यसभा के लिए किसी मुसलमान को टिकट देने की गुजारिश की थी, जिसे मुलायम ने नहीं माना। हालांकि विधान परिषद के लिए सपा ने वुक्कल नवाब को टिकट दिया, जिन्होंनें नामांकन भी दाखिल कर दिया है। सपा महासचिव रामगोपाल यादव भी नामांकन के वक्त मौजूद थे।

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, विधान परिषद के लिए किन प्रत्याशियों ने भरा नामांकन...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]amar-singh-sp

इसी तरह विधान परिषद के लिए भी सपा के आठ प्रत्याशियों राम सुंदर दास निषाद, बलराम यादव, जगजीवन प्रसाद, यशवंत सिंह, वुक्कल नवाब, कमलेश पाठक, शतरूद्र प्रसाद और रणविजय सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

आगे की स्लाइड्स में देखिए, कुछ और तस्वीरें...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]amar-singh-01[/nextpage]

suman

suman

Next Story