×

Sansad Mein Jaya Bachchan: मोदी सरकार पर बरसी जया बच्चन, गुस्से में दे दिया बुरे दिनों का श्राप!

संसद में जया बच्चन का विकराल रूप तब देखने को मिला जब उन्हें द'नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (संशोधन) विधेयक, 2021' पर चल रही चर्चा में भाग लेने के लिए कहा गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 Dec 2021 1:29 PM GMT (Updated on: 20 Dec 2021 1:31 PM GMT)
sansad jaya bachchan
X

समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन (फोटो- सोशल मीडिया)

Sansad Mein Jaya Bachchan : सोमवार को राज्यसभा सत्र की कार्यवाही के दौरान समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) की बीजेपी सांसदों से बहस के बाद सदन में माहौल काफी गर्म हो गया। हंगामे के बाद उच्च सदन की कार्यवाही शाम 5 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। गुस्से में दिखी जय बच्चन (Jaya Bachchan) ने अपना आपा खो बैठी ट्रेजरी बेंच पर बैठे बीजेपी (BJP) सांसदों की ओर देखकर बोलते हुए उन्हें शाप दिया तथा शाप देते हुए कहा कि-"आप लोगों के बुरे दिन आएंगे।"

जया बच्चन का विकराल रूप तब देखने को मिला जब उन्हें द'नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (संशोधन) विधेयक, 2021' पर चल रही चर्चा में भाग लेने के लिए कहा गया। अपने भाषण की शुरुआत करते हुए जय बच्चन ने पहले सदन में विपक्ष की बात ना सुनने को सदन अध्यक्ष से कहा कि-"क्या हम आपसे उम्मीद कर सकते हैं? क्या चल रहा है? ऐसे कई मुद्दे हैं जिन पर हम सरकार द्वारा लाए गए विधेयक पर चर्चा कर रहे हैं जिससे कि गलतियों को सुधारा का सके।"

पक्ष और विपक्ष के बीच कहा-सुनी

अपने इस वक्तव्य के पश्चात राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने आगे बोलते हुए राज्यसभा अध्यक्ष से कहा कि-''आपको सदन की हर चर्चाओं में निष्पक्ष होना चाहिए तथा किसी भी खास पार्टी का समर्थन नहीं करना चाहिए।"

इसी के साथ ही बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने जया बच्चन पर अध्यक्ष की कुर्सी की ओर इशारा करने का आरोप लगाते हुए विवाद खड़ा कर दिया। जिसके बाद उच्च सदन में पक्ष और विपक्ष के बीच एक कहा-सुनी और मौखिक विवाद शुरू हो गया।

स्थिति को आपे से बाहर जाते हुए देखने पर भुवनेश्वर कलिता की अध्यक्षता वाली सभा ने अनुपयुक्त टिप्पणियों को रिकॉर्ड से हटाने की घोषणा कर दी। इस घोषणा के बाद भी स्थिति नियंत्रण में ना होने के चलते अध्यक्ष ने सदन को शाम 5 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story