×

Sant kabir nagar news: कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हो सका लूट का मुकदमा

Sant kabir nagar news: महुली थाना क्षेत्र के भिटहा निवासी पीड़ित द्वारा पुराने मुकदमे में सुलह नहीं करने पर आरोपितों ने दिया घटना को अंजाम, न्यायालय के आदेश पर चार के खिलाफ लूट और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज.

Amit Pandey
Published on: 8 March 2023 12:26 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic:Social Media)

Sant kabirnagar news: महुली पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर चार लोगों के खिलाफ लूट, हत्या के प्रयास और घर में घुसकर तोड़फोड़ करने का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने चारों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। ग्राम भिटहा निवासी पीड़ित श्रीराम पुत्र राम सेवक ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि 19 अप्रैल 2022 को दोपहर में लाइसेंसी बंदूक और लाठी डंडे से लैस होकर गांव निवासी संतोष चतुर्वेदी, सुशील चतुर्वेदी पुत्र रणजीत चतुर्वेदी, संध्या चतुर्वेदी, पत्नी रणजीत चतुर्वेदी और भावना चतुर्वेदी पुत्री रणजीत चतुर्वेदी उसके घर पर आ गए।

पीड़ित को गाली-गलौच देते हुए लात घूसों और लाठी डंडों से पीटने लगे। आरोप है कि पुराने मुकदमे में सुलह करने के लिए सभी आरोपी पीड़ित को जान से मारने की धमकी देने लगे। इसके बावजूद जब पीड़ित द्वारा सुलह करने से मना करने पर आरोपितों ने उस पर लाइसेंसी बंदूक से फायर झोंक दिया। आरोपितों की तरफ से फायरिंग होते ही पीड़ित जान बचाने के लिए घर में घुस गया। आरोप है कि गुस्साए आरोपियों ने पीड़ित के घर में घुस कर गृहस्थी का सामान तोड़कर नष्ट कर दिया। शोर सुनकर बचाने पहुंची पत्नी से भी मारपीट की गई।

लोगों की भींड़ बढ़ती देख आरोपी फरार हुए

पीड़ित का आरोप है फायर की आवाज सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ बढ़ती देख आरोपी धमकी देते हुए फरार हो गए। पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को देते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग किया था। पुलिस से न्याय नहीं मिलने पर पीड़ित न्यायालय की शरण में गया था। पीड़ित श्रीराम के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने महुली पुलिस को चारों आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 392, 452, 427, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज करके विवेचना करने का आदेश दिया। न्यायालय के आदेश पर महुली पुलिस ने चारों अभियुक्तों के खिलाफ मंगलवार को निर्देशित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर के जांच शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक महुली संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story