×

Sant Kabir Nagar: अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर

Sant Kabir Nagar: संत कबीर नगर जिले में भी शुक्रवार को धर्म सिंह व थाना क्षेत्र के एक गांव में अवैध कब्जे पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाते हुए घर को जमींदोज कर दिया। घटना के बाद अवैध कब्जादारो में हड़कंप मचा रहा।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 April 2022 7:10 AM GMT (Updated on: 8 April 2022 7:39 AM GMT)
baba ka bulldozer
X

बाबा का बुलडोजर (फोटो-सोशल मीडिया)

Sant Kabir Nagar: यूपी में योगी सरकार बनने के बाद अवैध कब्जे पर लगातार बुलडोजर चलने की बात सामने आ रही है। संत कबीर नगर जिले में भी शुक्रवार को धर्म सिंह व थाना क्षेत्र के एक गांव में अवैध कब्जे पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाते हुए घर को जमींदोज कर दिया। घटना के बाद अवैध कब्जादारो में हड़कंप मचा रहा।

आपको बता दें कि पूरा मामला संत कबीर नगर जिले के धर्मसिंघवा थाना क्षेत्र में आने वाले बरगदवा माफी गांव का है। वहां के रहने वाले दबंग राधे रमण पांडे और अरविंद पांडे द्वारा ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जा कर भवन का निर्माण कराया गया था।

प्रशासन द्वारा बार-बार नोटिस देने के बावजूद भी दबंगों द्वारा अवैध कब्जे को नहीं हटाया जा रहा था। जिसको लेकर पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने शुक्रवार को मौके पर पहुंचकर सरकारी जमीन पर बने भवन को बुलडोजर द्वारा ध्वस्त कराया।

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हटाने और भवन को तोड़ने के दौरान दो थानों की पुलिस भी तैनात रहे। प्रशासन का बुलडोजर अवैध कब्जे पर चलने के बाद जहां अवैध जमीन कब्जा करने वाले दबंगों में हड़कंप मचा रहा।

संत कबीर नगर जिले में अतिक्रमण हटाओ अभियान तहत लगातार राजस्व विभाग की टीम अवैध जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों की जानकारी हासिल कर रही है। जानकारी हासिल करने के बाद पहले जिला प्रशासन द्वारा उनको अवैध कब्जा खाली करने के लिए नोटिस भेजा जा रहा है। नोटिस देने के बावजूद जो भी लोग अवैध कब्जे को खाली नहीं कर रहे हैं। उसके खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाकर अवैध कब्जे को खाली कराया जा रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story