×

Sant Kabir Nagar: पीडब्ल्यूडी की जमीन पर नगरपालिका ने खड़ी कर दी बिल्डिंग, अब चलेगा बाबा का बुल्डोज़र

Sant Kabir nagar News Today: सरकारी जमीनों पर भू माफियाओं के द्वारा कब्जे के बाद अब सरकारी विभाग ने सरकारी जमीनों पर कब्जा कर योगी सरकार को चुनौती दी है। मामला यूपी के संतकबीरनगर जिले का है।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 May 2022 3:15 AM GMT
Bulldozer caught speed in Rae Bareli, illegal occupants broke down
X

रायबरेली: बुलडोज़र ने पकड़ी रफ़्तार

Sant Kabir Nagar News: सरकारी जमीनों पर भू माफियाओं के द्वारा कब्जे के बाद अब सरकारी विभाग ने सरकारी जमीनों पर कब्जा कर योगी सरकार को चुनौती दी है। मामला यूपी के संतकबीरनगर जिले का है। जहां पर खलीलाबाद नगरपालिका परिषद में पी डब्लू डी के जमीन पर, अवैध तरीक़े से कब्जा कर लिया। कमर्शियल बिल्डिंग खड़ी करदी।

जिससे आधी पूरी सड़क सकरी हो गई है। एक काम पिछले 3 महीने से चल रहा था, लेकिन जैसे ही पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अवैध कब्जे की खबर पीडब्ल्यूडी विभाग को लगी। तो विभाग हरकत में आया, और खलीलाबाद नगर पालिका को नोटिस भेजकर, नगरपालिका द्वारा किए गए अवैध निर्माणा को ध्वस्त करने का आदेश दिया है।

करोड़ों रुपए इकट्ठा करने की फिराक में

जिसके बाद से नगरपालिका से जुड़े लोगों की रात की नींद और दिन का चैन गायब हो चुका है। बताया जाता है कि नगरपालिका पीडब्ल्यूडी की जमीन पर कमर्शियल क्वार्टर बनाकर उसे मोटी रकम पर अलॉट करने के लिए करोड़ों रुपए इकट्ठा करने की फिराक में था।

कई दुकानों की महंगे दाम पर बोली भी लग चुकी थी, कि पीडब्ल्यूडी ने नगरपालिका को नोटिस भेजकर, भू माफियाओं की मंशा पर पानी फेर दिया है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है, कि पिछले 3 महीने से पीडब्ल्यूडी की जमीन पर वह भी खलीलाबाद शहर में निर्माण कार्य चल रहा हो और पीडब्ल्यूडी को इसकी भनक तक ना लगी हो। ये बात किसी से हजम नहीं हो रही।

बताया तो ये भी जाता है कि सीपीडब्ल्यूडी के विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से यह पूरा खेल खेला गया था। लेकिन कुछ दिन पहले कलेक्ट्रेट सभागार में हुई दिशा की बैठक में खलीलाबाद से बीजेपी विधायक अंकुर राज तिवारी ने पीडब्ल्यूडी को जमकर फटकार लगाई थी की उनकी जमीन पर नगरपालिका कैसे निर्माण करा रहा है।

जिसके बाद अधिशासी अभियंता ने खुद का गला फंसता देख, नगरपालिका को नोटिस भेज दिया। अब ऐसे में सवाल खड़ा होता है, कि क्या दो विभागों की मिलीभगत से यह पूरा खेल खेला जा रहा था। जिसमें कमर्शियल दुकानों को अलॉट करा कर दोनों विभाग आपस में मोटी रकम का बंटवारा करने वाले थे।

ऐसे में अब देखने वाली बात होगी, की नगरपालिका के द्वारा पीडब्ल्यूडी की जमीन पर खड़ी की गई दुकानों पर, बाबा का बुलडोजर कब चलता है। भू माफियाओं पर क्या कुछ कार्रवाई होती है। ये तो आने वाला वक्त बताएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story