×

Sant Kabir Nagar: अमृत सरोवर योजना की नाकामी छिपाने के लिए सीडीओ को किया गुमराह, हुआ ये एक्शन

Sant Kabir Nagar: सीडीओ ने शासन के ड्रीम प्रोजेक्ट का जायजा लेने के लिए एडीओ पंचायत से कहा तो ब्लॉक प्रशासन की कमियों को छिपाने के लिए एडीओ पंचायत लेकर कडसरा गांव पहुंच गए।

Amit Pandey
Published on: 25 Aug 2022 6:32 AM GMT
Amrit Sarovar Yojna
X

ब्लॉक प्रशासन ने सीडीओ को किया गुमराह (फोटो: सोशल मीडिया )

Sant Kabir Nagar: शासन के ड्रीम प्रोजेक्ट अमृत सरोवर योजना की नाथनगर ब्लॉक में नाकामी को छिपाने के लिए ब्लॉक प्रशासन सीडीओ को भी गुमराह करने की जुर्रत कर बैठा। नाराज़ सीडीओ को बीच रास्ते से ही निरीक्षण कार्यक्रम को छोड़ वापस जाने को विवश होना पड़ा। पूरे मामले पर सीडीओ ने कार्रवाई की चेतावनी दिया है।

बीडीओ के अवकाश पर चले जाने के चलते ब्लॉक कर्मियों ,मुख्य विकास अधिकारी, अतुल मिश्र नाथनगर ब्लॉक में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। मनरेगा सेल में प्रधानों और कथित प्रधान प्रतिनिधियों का जमावड़ा देख सीडीओ बिफर उठे। उन्होंने मनरेगा सेल के कंप्यूटर ऑपरेटर को चेतावनी दी कि रोजगार सेवक के अलावा कोई भी प्रधान या प्रधान प्रतिनिधि मनरेगा सेल में मिला तो उसके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई होगी।

एडीओ पंचायत आनंद मोहन को भी फटकार लगाई

ब्लॉक परिसर और कार्यालय परिसर में पसरी गंदगी पर एडीओ पंचायत आनंद मोहन को भी फटकार लगाई। साथ ही सभी ग्राम पंचायतों के पंचायत भवन को कंप्यूटर और सीसी टीवी कैमरे से लैस करके भुगतान प्रक्रिया उसी कंप्यूटर से करने का निर्देश दिया। सीडीओ ने शासन के ड्रीम प्रोजेक्ट का जायजा लेने के लिए एडीओ पंचायत से जब किसी नजदीकी गांव को दिखाने को कहा तो ब्लॉक प्रशासन की कमियों को छिपाने के लिए एडीओ पंचायत सीडीओ को लेकर कडसरा गांव पहुंच गए। गांव के बाहर पहुंच कर एडीओ पंचायत ने सीडीओ से कहा कि यहां से अब बाइक से अमृत सरोवर पर जाना पड़ेगा। जिस पर नाराज़ सीडीओ ने ब्लॉक के करीब स्थित नोक्ता गांव नही दिखाने का कारण पूछा तो एपीओ और एडीओ पंचायत ने कहा कि वहां अमृत सरोवर योजना शुरू ही नही हो पाई है। एडीओ पंचायत की मंशा को भांप कर भड़के सीडीओ ने कड़ी कार्रवाई करने की बात कह कर वही से वापस चले गए। इस संबंध में पूछे जाने पर सीडीओ ने कहा कि एडीओ पंचायत के कार्यप्रणाली के साथ ही नोक्ता में अमृत सरोवर योजना के शुभारंभ न होने के कारणों की भी जांच कराई जाएगी। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story