×

Sant Kabir Nagar News: गेहूं की फसल में लगी भीषण आग, सैकड़ो बीघा फसल जलकर राख

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Rakesh Mishra
Published on: 6 April 2022 12:45 PM GMT
गेहूं की फसल में लगी भीषण आग, सैकड़ो बीघा फसल जलकर राख
X

गेहूं की फसल में लगी भीषण आग, सैकड़ो बीघा फसल जलकर राख

Sant Kabir Nagar News: लू भरी मौसम में जिले के सेमरियावां के दुधारा थाना कक्षेत्र के सीवान में लगी इस आग से लगभग सैकड़ो बीघे गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो गया। घटना की खबर मिलने के घंटो बाद पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन तब तक दर्जनों बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो चुकी थी।

आपको बता दें कि दुधारा थाना क्षेत्र ग्राम पंचायत जुझारूपुर में गेहूं के खेतों में आग के कारण खड़ी फसल राख हो गई। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक करीब चालीस से बीघा खेत की फसल जलकर बर्बाद हो चुकी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग लगने की घटना पुष्टि नहीं हुई है।

दूसरी ओर दानोकुइया गांव के पास सिवान मे लगी आग से सैकड़ों बीघा खेत में गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। बता दें कि लगातार तीन दिनों से आग लगने जिले में गेहूं की फसल में लग रही आग की जांच किसानों के मेहनत की कमर तोड़कर रख दी है, जिससे उन किसानों के जिनके फसल जलकर राख हो गए हैं, उनके सामने रोटी की एक बड़ी संकट आ पड़ी है।

गेहूं की फसल में आग आग लगने के बाद से स्थानीय प्रशासन इस बात की जांच कर रही है कि खेतों में आग लगने का कारण और किसानों के हुए इस नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story