Sant Kabir Nagar News: पिता और चाचा की मौत के बाद बेबस हैं बेटियां, लगा रहीं मदद की गुहार

Sant Kabir Nagar News: मई 2020 में दो सगे भाईयों की सड़क हादसे में मौत हो गयी थी, जिसके बाद उनके परिवार में कमाने वाला कोई नहीं बचा।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Ashiki
Published on: 23 Jun 2021 11:48 AM GMT
Sant Kabir Nagar News
X

पिता और चाचा की मौत के बाद बेबस बेटियां 

Sant Kabir Nagar News: कोरोना काल ने ना जाने कितने परिवारों को अनाथ कर दिया। कहीं घर का इकलौता कमाने वाला अपने बीवी बच्चों को छोड़कर हमेशा के लिए चला गया तो कहीं पूरा परिवार उजड़ गया। ऐसा ही मामला संतकबीरनगर ज़िले से आया है। मामला कोरोना के शुरुआती दौरा का है। जब पूरे देश में लॉकडाउन था और प्रवासी मजदूर भूखे प्यासे पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े थे। ऐसे वक्त में दो सगे भाई अर्जुन और विजय प्रवासी मजदूरों के लिए लंगर में खाना पहुंचाने का काम करते थे, लेकिन 1 मई 2020 का वो दिन जब दोनो भाई अर्जुन और विजय रोज की तरह खाना लेकर सड़क पार कर रहे थे की तभी एक अनियंत्रित गाड़ी ने दोनों भाइयों को रौंद डाला।

इस हादसे में दोनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। परिवार बेहद गरीब था और दोनो भाइयों की मौत ने परिवार को तोड़कर रख दिया। घर मे 3 बेटियां ही बचीं जो लाचार थी घर मे कमाने वाला कोई नहीं था। आखिरकार मजबूर होकर बड़ी बहन ने दोनों बहनों की परवरिश के लिए मज़दूरी को सहारा बनाया और किसी तरह से घर का चूल्हा जलता। बेटियां सोच कर रोने लगती हैं कि काश आज पिता होते तो शायद उन्हें आज मुफलिसी के दिन नहीं देखने पड़ते।


वहीं किसी तरह इस परिवार की बदहाली की ख़बर लखनऊ मे बैठे समाजवादी पार्टी के युवा नेता आशुतोष सिंह को लगी, जिसके बाद आशुतोष सिंह ख़लीलाबाद डीघा पीड़ित के घर पहुंचे और परिवार की बच्चियों की मदद की। इसके साथ ही आशुतोष सिंह ने इस परिवार की मदद के लिए सभी से अपील की है और ये भी कहा की परिवार के बारे में वो जानकारी लेते रहेंगे। अगर किसी भी चीज़ की ज़रूरत पड़ी तो वो हर संभव मदद करने की कोशिश ज़रूर करेंगे।

Ashiki

Ashiki

Next Story