×

Sant Kabir Nagar News: योगी सरकार के पीडी को सांसद निधि में चाहिए हिस्सा, आडियो वायरल, सुनें बातचीत

Sant Kabir Nagar News: वायरल वीडियो में कथित रूप से जिले के परियोजना निदेशक नाथनगर ब्लॉक के किसी गांव में भेजे गए सांसद निधि के 10 लाख रुपए की धनराशि में खुद का हिस्सा मांगा रहे हैं।

Amit Pandey
Published on: 12 Dec 2022 12:37 PM GMT
X

योगी सरकार के पीडी को सांसद निधि में चाहिए हिस्सा, आडियो वायरल, सुनें बातचीत: Video- Newstrack

Sant Kabir Nagar News: प्रदेश की योगी सरकार विकास कार्यों में भ्रष्टाचार (Corruption) रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है लेकिन शासन के बड़े अधिकारी ही सरकार की मंशा को तार तार करने से नही हिचक रहे है। जिम्मेदार अधिकारियों के संरक्षण में शासन की योजनाओं में धन के बंदरबांट की चर्चा तो आए दिन सुर्खियों में रहती है। इस बार मामला संतकबीरनगर के एक बड़े अधिकारी द्वारा अपने मातहतों से विकास कार्यों में अपना हिस्सा लेने के लिए धमकाया भी जा रहा है।

सोमवार को जिले के परियोजना निदेशक सुरेंद्र कुमार गुप्ता और नाथनगर ब्लॉक के अकाउंटेंट तरुण कुमार शांडिल्य का कथित आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो जिम्मेदार अधिकारी की मंशा सुन आम लोग भी भौंचक रह गए। वायरल वीडियो में कथित रूप से जिले के परियोजना निदेशक नाथनगर ब्लॉक के किसी गांव में भेजे गए सांसद निधि के 10 लाख रुपए की धनराशि में खुद का हिस्सा मांगा जा रहा है।

जिले के सचिवों का पीडी के खिलाफ चल रहा आंदोलन

अकाउंटेंट द्वारा जब उक्त धनराशि का 1 प्रतिशत कमीशन पहले ही सीडीओ को दे दिए जाने की बात कही गई तो पीडी द्वारा अपना हिस्सा हर हाल में वसूल लिए जाने की धमकी भी दिए जाने की बात सामने आई। जिले के सचिवों का पीडी के खिलाफ चल रहा आंदोलन भी इस वायरल आडियो के बाद और तेज होने लगा है।

गांव की जांच के नाम पर सेक्राट्रियो से धन उगाही की जा रही

सवाल यह है कि वायरल वीडियो यदि सही है तो जिले में विकास की गंगा बहाने का जिम्मा संभालने वाले सीडीओ, पीडी सहित तमाम जिम्मेदार ही जब भ्रष्टाचार के दरिया में गोता लगा रहे हैं तो फिर योगी सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त दावे की परिकल्पना धरातल पर कैसे साकार हो सकती है? विकास भवन पर ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने कहा कि पीडी द्वारा लगातार गांव की जांच के नाम पर सेक्राट्रियो से धन उगाही की जा रही है। धन देने में आनाकानी करने वाले सचिवों के खिलाफ निलंबन और केस दर्ज करने की भी धमकी दी जा रही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story