×

Sant Kabir Nagar News: पूंजीपति गैंग के चंगुल में है बीजेपी सरकार-राकेश टिकैत

Sant Kabir Nagar News: राकेश टिकैत ने कहा कि चंद पूंजीपतियों के चंगुल में बीजेपी सरकार है जो एमएसपी के मुद्दे पर किसानों से बातचीत नहीं कर रही है।

Amit Pandey
Published on: 9 April 2024 10:24 AM GMT
Sant Kabir Nagar News
X

मीडिया से बात चीत करते भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश सिंह टिकैत (Pic:Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संतकबीरनगर जिले में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश सिंह टिकैत पहुचें। इस दौरान उन्होंने भारतीय किसान यूनियन के पूर्व जिला अध्यक्ष जनार्दन मिश्रा के आवास पर किसान यूनियन के पदाधिकारी से मुलाकात की। उन्होंने किसानों के भूमि अधिग्रहण और मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलन करने की बात कही और मौजूदा भाजपा सरकार को पूंजीपति की सरकार बताया। संतकबीरनगर जिले में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश सिंह टिकैत ने बड़ा बयान देते हुए बीजेपी सरकार पर निशाना साधाह।

उन्होंने कहा कि चंद पूंजीपतियों के चंगुल में बीजेपी सरकार है जो एमएसपी के मुद्दे पर किसानों से बातचीत नही कर रही है। एमएसपी को लेकर किसान लगातार आंदोलन कर रहा है पर सरकार स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि एमएसपी को लेकर आंदोलन जारी रहेगा। वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के मामले में उन्होंने कहा कि अभी तो और लोग जेल जाएंगे। राजनैतिक पार्टियों की असली बोर्ड परीक्षा जेल में ही होती है।

आपको बता दे कि किसान नेता सड़क मार्ग से बिहार जा रहे थे, इसी कड़ी में उनका जिले में किसानों ने स्वागत किया। स्थानीय किसानों की समस्याओं को जानने के बाद राकेश टिकैत ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये भी कहा कि सड़क निर्माण में यहां के किसानों की जमीनें अधिग्रहित तो कर ली गई है लेकिन उन्हें मुआवजा नहीं दिया गया है। अगर जल्द ही किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो यहां आंदोलन किया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story