TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sant Kabir Nagar News: CCTV कैमरों की जद में पूरा जिला, कंट्रोल कमांड सेंटर से हो रही निगरानी

Sant Kabir Nagar News: जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटरिंग के लिए कमांड रूम बनाया गया है जहां से कैमरों की निगरानी की जाती है।

Amit Pandey
Published on: 26 Sep 2024 3:58 AM GMT
Sant Kabir Nagar News: CCTV कैमरों की जद में पूरा जिला, कंट्रोल कमांड सेंटर से हो रही निगरानी
X

CCTV कैमरों की जद में पूरा जिला  (फोटो: सोशल मीडिया )

Sant Kabir Nagar News: संतकबीरनगर जिले की पुलिसिंग व्यवस्था को हाईटेक बनाने के साथ ही अपराधों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ऑपरेशन त्रिनेत्र चलाया जा रहा है । इसके तहत पूरे जिले के कस्बाई इलाकों के साथ ग्रामीनांचल क्षेत्र के चौराहों पर पुलिस सीसीटीवी कैमरे लगवा रही है। अब तक पूरे जिले में कुल साढ़े सात हजार सीसीटीवी कैमरे लगवाकर पुलिस ने रिकार्ड बनाया है। जिले भर में जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटरिंग के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में कमांड रूम बनाया गया है जहां से कैमरों की निगरानी की जाती है।

आपको बता दें कि आईपीएस सत्यजीत गुप्त के निर्देशन में ऑपरेशन त्रिनेत्र अभियान के जरिए अपराधों पर लगाम कसने की मुहिम तेज हो गई है। कैमरे के जरिए क्राइम पर कंट्रोल करने की इस मुहिम ने जिले का जहां मान बढ़ाया है वहीं जनता का भरोसा भी जीता है। जिले भर में जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों के संबंध में जब हमने स्थानीय युवक असगर और महिला समाजसेवी श्रीमती सुनीता अग्रहरी ने जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तवंर और आईपीएस सत्यजीत गुप्त के इस प्रयास को सराहते हुए कहा कि पिछले काफी दिनों से जिले में छिनैती और लूटपाट की घटना नहीं होने पाई। महिला समाजसेवी सुनीता अग्रहरी ने कहा कि जब से जिले में सीसीटीवी कैमरों का जाल बिछा है तब से हम जैसी महिलाएं स्वतंत्र भाव से बाहर निकल रही है। महिलाओं के साथ चैन स्नेचिंग आदि की घटनाएं थम गई है।

पिछले महीनो में चोरी छिनैती की घटना का खुलासा

वही पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने हमसे बातचीत करते हुए कहा कि सीसीटीवी कैमरों के लग जाने से बहुत ही हद तक अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगा है। अपराधियों के मन में अब डर भी है क्योंकि पिछले महीनो में चोरी छिनैती की जो एक घटना वही उसका भी खुलासा सीसीटीवी कैमरों ने कर दिया। पूरे जिले में तेजी के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाने में बढ़चढ़ कर योगदान देने वाली जनता के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए एसपी सत्यजीत गुप्त ने कहा कि ऑपरेशन त्रिनेत्र अभियान एक ऐसा मिशन है जो बिना जन सहयोग से संभव नहीं था। यहां की जनता ने इस मिशन में भागीदारी करते हुए महकमे का साथ दिया जिसके कारण आज यह मिशन अपनी सफलता की ओर है। जनता को धन्यवाद देते हुए एसपी सत्यजीत गुप्त ने पुनः अपील करते हुए कहा कि जिले के सम्मानित नागरिक इस अभियान में पुलिस का और अधिक सहयोग करे ताकि अपराधों का सफाया हो सके।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story