UP News: संतकबीरनगर पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, विभिन्न योजनाओं का किया शिलान्यास

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरूवार को अयोध्या दौरे से पूर्व संतकबीरनगर पहुंचे। मुख्यमंत्री के जनपद आगमन को लेकर सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किय गये थे।

Shishumanjali kharwar
Published on: 21 Dec 2023 6:05 AM GMT (Updated on: 21 Dec 2023 8:06 AM GMT)
santkabirnagar news
X

संतकबीरनगर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ (न्यूजट्रैक)

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरूवार को अयोध्या दौरे से पूर्व संतकबीरनगर पहुंचे। मुख्यमंत्री के जनपद आगमन को लेकर सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किय गये थे। जनपद आगमन पर विधायकों, सांसदों के साथ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र के करौंदा गांव में आयोजित जनसभा स्थल पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद मुख्यमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित जनसभा को भी संबोधित किया।

उन्होंने करौदा गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम में शामिल होकर जनता को सम्बोधित किया। सरकार द्वारा चलाए जा रहे जनकल्याण कारी योजनाओं के बारे में बताया और 65 मिनट तक जनपद में रहे। इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि संत कबीर नगर जनपद में बखिरा और मगहर प्रमुख पर्यटक स्थल हैं जिसमें कबीर के मगहर में मगहर एकेडमी बन गई है वहां पर्यटक आ रहे हैं और इससे पर्यटन को बढ़ावा के साथ-साथ जनपद का भी विकास हो रहा है।

सीएम ने कहा कि बखिरा झील को भी विकसित करने के लिए काम किया जा रहा है। बखिरा बर्तन उद्योग के बारे में उन्होंने कहा कि यह बखिरा का पीतल उद्योग " वन नेशन वन उत्पाद " के तहत चयन किया गया है लेकिन अब इसको प्रधानमंत्री का मुख्य योजना विश्कर्मा योजना से भी जोड़ा जाएगा, जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा और इस क्षेत्र के विकास के साथ इस उत्पाद को भी बढ़ावा मिलेगा । वहीं विपक्ष पर हमला बोलते हुए बोला कि पूर्व की सरकार में विकास योजनाएं दम तोड़ रही थी लोगो को विकास के लिए तरसना पड़ रहा था।

संतकबीरनगर के बाद CM योगी पहुंचेंगे रामलला की नगरी

संतकबीरनगर दौरे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला की नगरी अयोध्या पहुंचेंगे। अयोध्या पहुंचने के बाद सीएम योगी सबसे पहले हनुमानगढ़ी और श्रीराम जन्मभूमि परिसर में स्थित रामलला के दरबार में हाजिरी लगायेंगे। इसके बाद वह श्रीराम मंदिर के निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। फिर मुख्यमंत्री वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विकास कार्यो और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। उल्लेखनीय है कि 30 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे आयेंगे। पीएम यहां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे। पीएम के दौरे से पूर्व मुख्यमंत्री सभी तैयारियों का जायजा लेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story