Santkabir Nagar News: पुलिस चौकी पर पथराव मामले में 25 नामजद और 50 अज्ञात पर FIR

Santkabir Nagar News: जैसे ही पुलिस सभी को लेकर थाने के लिए निकली तो उपद्रवियों ने इंस्पेक्टर की गाड़ी पर ताबड़तोड़ पथराव करना शुरू कर दिया। ईंट और पत्थरों के टुकड़ों से खुद को बचते बचाते पुलिस सभी को लेकर महुली थाने रवाना हो गई।

Amit Pandey
Published on: 16 July 2024 4:00 PM GMT
Santkabir Nagar News
X

Santkabir Nagar News (Pic: Newstrack)

Santkabir Nagar News: सैकड़ों की संख्या में उग्र महिलाओं और पुरुषों से घिरी काली जगदीशपुर पुलिस चौकी में मौजूद कुछ महिलाओं और मारपीट के कथित आरोपियों को सुरक्षित निकालते समय इंस्पेक्टर की गाड़ी पर हुई पथराव की घटना का मंजर सुनाते ग्रामीण भी भयभीत नजर आ रहे थे। पुलिस ने चौकी प्रभारी की तहरीर पर 25 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज़ किया है। बताया जाता है कि तिराहे पर लगने वाला अवैध अतिक्रमण ही इस घटना का मूल कारण है।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महुली थाना क्षेत्र के काली जगदीशपुर में सोमवार की शाम तिराहे पर ग्राम बनकटिया निवासी कुछ युवकों ने स्थानीय गांव निवासी अनिल चौहान पुत्र रामभवन की पिटाई शुरू कर दिया।

तिराहे से मारपीट कर उक्त हमलावर उसे उठाकर पुलिस चौकी के सामने रोड़ पर पिटाई करने लगे। बाद में मारपीट कर उक्त युवक को लेकर पुलिस चौकी में चले गए। जिसको लेकर स्थानीय लोग भी नाराज होकर चौकी पर पहुंच गए। घायल युवक के इलाज और हमलावरों पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर हंगामा शुरू हो गया। सूचना पर इंस्पेक्टर महुली राम कृष्ण मिश्र के साथ ही धनघटा पुलिस भी पहुंच गई। इंस्पेक्टर द्वारा कार्रवाई का भरोसा देने पर हंगामा शांत हुआ। बताया जाता है कि तहरीर भी लिखी जाने लगी। इसी बीच मामला ठंडा होता देख मौके पर भीड़ में मौजूद कुछ उपद्रवियों नारेबाजी के साथ ही पुलिस के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया।

भीड़ में से चौकी की तरफ पत्थर भी फेंके जाने लगे जिससे मौके पर अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। तेज होती पत्थरबाजी को देख इंस्पेक्टर मिश्र ने सूझ बूझ का परिचय देते हुए चौकी में मौजूद मारपीट के आरोपियों और उनके साथ मौजूद कुछ महिलाओं को पुलिस की गाड़ी में बैठा कर सुरक्षित चौकी से बाहर निकालने की कोशिश शुरू कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो जैसे ही पुलिस सभी को लेकर थाने के लिए निकली तो उपद्रवियों ने इंस्पेक्टर की गाड़ी पर ताबड़तोड़ पथराव करना शुरू कर दिया। ईंट और पत्थरों के टुकड़ों से खुद को बचते बचाते पुलिस सभी को लेकर महुली थाने रवाना हो गई।

लोगों का कहना है कि बैंक तिराहे तक उपद्रवियों ने पीछा करते हुए पुलिस को निशाना बनाया। पुलिस ने इस मामले में चौकी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार मिश्र की तहरीर पर 25 नामजद और 50 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। मुख्य तिराहे पर शराब और बीयर की दुकान के सामने होने वाली भीड़ और अवैध अतिक्रमण ही इस घटना का मुख्य कारण रहा है। इस संबंध में पूछे जाने पर इंस्पेक्टर राम कृष्ण मिश्र ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। यदि दोनो पक्षों की तरफ से तहरीर मिली तो आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उपद्रवी किसी भी कीमत पर बक्से नही जायेंगे।

सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खोलेगा घटना का राज

घटना के संबंध में एक पक्ष का आरोप है कि चार पहिया वाहन में बैठी परिवार की महिलाओं के जेवर छीनने और अभद्रता करने पर युवक की पिटाई की गई। जबकि दूसरे पक्ष का आरोप है कि घटना से दो दिन पहले हुए विवाद को लेकर पूर्व नियोजित साजिश के तहत दूसरे पक्ष के लोग गोलबंद होकर युवक को मारपीट कर पुलिस चौकी पर लेकर चले गए थे।

चौकी प्रभारी की भूमिका पर सवाल खड़ा कर रहे ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना है कि घटना से दो दिन पूर्व बनकटियां निवासी सुनील कुमार पांडेय के परिवार के शादी समारोह से एक वाहन सामान लेकर घर जा रहा था। रास्ते में काली निवासी अनिल चौहान और उसके दोस्तों ने ओवरटेक करने को लेकर वाहन चालक की पिटाई कर दिया था। सूत्रों का कहना है कि सुनील पांडेय के परिवार ने इसकी शिकायत चौकी पुलिस से किया था लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने पर इस परिवार के समर्थकों ने अपने तरीके से बदला पूरा किया। ग्रामीणों का आरोप है कि सोमवार को हुई मारपीट की घटना के बाद यदि चौकी प्रभारी ने त्वरित कार्रवाई कर दी होती तो ग्रामीणों का हुजूम थाने नही पहुंचता और उपद्रवियों को उपद्रव मचाने का मौका नहीं मिलता।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story