TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sant Kabir Nagar News: खतरे के निशान से ऊपर बह रही घाघरा नदी, प्रशासन एलर्ट

Sant Kabir Nagar News: बढ़ते जलस्तर ने धनघटा तहसील क्षेत्र के दर्जन भर गांवों में तबाही मचा दी है। बाढ़ का पानी गांवों में घुस गया है।

Amit Pandey
Published on: 20 Sep 2024 4:00 AM GMT
Ghaghra river flowing above the danger mark
X

खतरे के निशान से ऊपर बह रही घाघरा नदी   (फोटो: सोशल मीडिया )

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संतकबीरनगर जिले में घाघरा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है । नेपाल द्वारा पानी छोड़े जाने के बाद घाघरा नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है । बढ़ते हुए जलस्तर को लेकर संत कबीर नगर जिले के धनघटा के दर्जनभर से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं जिसको लेकर लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ते जलस्तर ने धनघटा तहसील क्षेत्र के दर्जन भर गांवों में तबाही मचा दी है। बाढ़ का पानी गांवों में घुस गया है। जिससे ग्रामीणों को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

चारों ओर पानी भर जाने से गांवों का आवागमन बाधित हो गया और रास्ते जलमग्न हो गए हैं। प्रशासन की ओर से ग्रामीणों को राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है। आपको बता दें कि पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से पानी छोड़े जाने के बाद यह स्थिति उत्पन्न हुई है। बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर अधिकारी और स्थानीय बीजेपी विधायक गणेश चंद चौहान ने हालात का जायजा लेते हुए ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उन्हें किसी भी प्रकार की दिक्कत नही होने पाएगी।

बाढ़ इलाके का दौरा

बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरीके से लगा हुआ है। कल प्रभारी मंत्री ने भी बाढ़ इलाके का दौरा करते हुए बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री बांटते हुए प्रशासनिक अफसर को बाढ़ से निपटने के लिए निर्देशित किया। क्षेत्र के गायघाट, कंचनपुर, सियरकला, चकदहा, भौआपार, खैरगढ़, दौलतपुर, आगापुर गुलरिया, कुर्मियां, भरौटी, खालेपुरवा समेत कई गांवों में पानी घुसने से हालात बिगड़ने के साथ ही इन गांवों में स्थित परिषदीय विद्यालयों में पानी भर जाने से पठन पाठन ठप्प पड़ा हुआ है।

गनीमत यह है कि 24 घंटो से नदी का जलस्तर घटने लगा है। पूरे मामले पर अपर जिला अधिकारी जय प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि हालात नियंत्रण में है, बाढ़ ग्रस्त इलाकों में प्रशासन की कई टीमें लगाई गई है, ग्रामीणों को आवश्यक सामग्री और सहायता पहुंचाई जा रही है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story