SantKabirNagar News: बंदियों के प्रार्थना पत्र पर हो त्वरित कार्यवाहीः एडीजे

SantKabirNagar News: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश महेंद्र कुमार सिंह द्वारा जिला कारागार संत कबीर नगर का निरीक्षण किया गया।

Amit Pandey
Published on: 27 July 2024 10:00 AM GMT
santkabirnagar news
X

बंदियों के प्रार्थना पत्र पर हो त्वरित कार्यवाहीः एडीजे (न्यूजट्रैक)

SantKabirNagar News: यूपी के संतकबीरनगर जिले की जिला जेल में बंद कैदियों को सुविधा मुहैया करने के लिए तथा बंदियों के प्रार्थना पत्र पर त्वरित कार्यवाही के लिए विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला जज महेंद्र कुमार सिंह ने जिला जेल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेल में बंद कैदियों से मुलाकात करते हुए सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल। जिला जेल में पहुंचे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की टीम ने कैदियों से उनके स्वास्थ्य संबंधी बातों की जानकारी ली तथा भोजन सहित सभी जेल में मिलने वाली व्यवस्थाओं का भी जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

बता दें कि जनपद न्यायधीश अनिल कुमार वर्मा के निर्देशन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश महेंद्र कुमार सिंह द्वारा जिला कारागार संत कबीर नगर का निरीक्षण किया गया। सभी बंदियों के बैरक में जाकर उनसे बातचीत की तथा बीमार बंदियों के स्वास्थ संबंधी हालचाल लिया। तथा अल्प वयस्क बंदियों के पठन पाठन के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। जिला कारागार में तैनात अध्यापकों से शिक्षण कार्य के संबंध में वार्ता की गई तथा शिक्षण कार्य में किसी भी प्रकार की बाधा आने पर जिला प्राधिकरण को पत्राचार करने हेतु निर्देशित किया गया।

जेल अधिकारियों को निर्देशित किया कि यदि कोई बंदी अपने मामले में पैरवी के लिए निःशुल्क अधिवक्ता अथवा अन्य कोई प्रार्थना पत्र देता है तो उसका त्वरित निस्तारण कराया जाए। पाकशाला में पक रहे पकवान का भी निरीक्षण किया गया तथा जेलर को साफ-सफाई एवं गुणवत्ता उचित पाए जाने पर जिला कारागार के अधीक्षक एवं अन्य अधिकारियों की सराहना किया। इस दौरान विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जेल में बंद कैदियों के प्रार्थना पत्र पर त्वरित कार्यवाही हो कैदियों को जेल में दिए जा रहे सभी सुविधाओं का लाभ मिले इसके लिए जेल का निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण के दौरान जिला कारागार के अधिकारी, कर्मचारी एवं जेल में पराविधिक स्वयं सेवक मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story