×

Sant Kabir Nagar News: कबीर मगहर महोत्सव में बॉलीवुड और देशी कलाकार बिखेरेंगे छटा

Sant Kabir Nagar News: सूफी संत कबीर की नगरी मगहर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कबीर मगहर महोत्सव का आयोजन किया गया है, सात दिवसीय इस महोत्सव में कबीर के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए देश के कोने-कोने से कबीर पंथी मगहर पहुंच चुके हैं।

Amit Pandey
Published on: 28 Jan 2024 4:29 AM GMT
Sant Kabir Nagar News
X

Sant Kabir Nagar News (Social Media)

Sant Kabir Nagar News: सूफी संत की नगरी मगहर में आज से सात दिवस कबीर मगहर महोत्सव का शुभारंभ किया जाएगा। मंडलायुक्त बस्ती अखिलेश सिंह शाम 6:00 महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। 28 फरवरी से 3 फरवरी तक चलने वाले इस महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ देशी और बॉलीवुड के कलाकार ठुमका लगाते हुए नजर आएंगे। कार्यक्रम में जहां विभिन्न स्टालों के माध्यम से सरकार के योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी। वहीं देश के कोने-कोने से पहुंचे कबीरपंथी कबीर के संदेशों को ग्रहण करते हुए पूरे देश में कबीर के संदेशों को पहुंचाने का काम करेंगे।

कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। कबीर महोत्सव में जहां सुप्रसिद्ध लोक कलाकार कबीर कैफे, सुप्रसिद्ध सिंगर कैलाश खेर, पंजाबी कलाकार जस्सी गिल, भजन गायिका स्वती मिश्रा, कमलेश उपाध्याय हरिपुर और भोजपुरी की सुपरस्टार गाय का अक्षरा सिंह इस महोत्सव में शिरकत करेंगे।


आपको बता दे की सूफी संत कबीर की नगरी मगहर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कबीर मगहर महोत्सव का आयोजन किया गया है, सात दिवसीय इस महोत्सव में कबीर के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए देश के कोने-कोने से कबीर पंथी मगहर पहुंच चुके हैं। महोत्सव के माध्यम से जहां स्टालों के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाई जाएगी। वहीं कबीर समागम के माध्यम से कबीर के ऊपर प्रकाश डाला जाएगा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से महोत्सव में चार-चार लगाया जाएगा।


देशी और बॉलीवुड के कलाकार भी महोत्सव में अपना जलवा बिखरेंगे। महोत्सव के आयोजन को लेकर अधिशासी अधिकारी वैभव सिंह ने बताया कि महोत्सव के सारे कार्यक्रम कबीर में वह ऐतिहासिक होंगे। सुरक्षा की दृष्टि से पुख्ता इंतजाम किया गया है। महोत्सव में आने वाले दर्शकों और आगंतुकों का विशेष ध्यान दिया जा रहा है।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story