×

Lok Sabha Election Result 2024: संत कबीर नगर में दिनभर सरपट दौड़ी साइकिल, भाजपा प्रत्याशी की करारी हार

Lok Sabha Election Result 2024: संत कबीर नगर जिले से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी लक्ष्मीकांत पप्पू निषाद भारी मतों से जीत हासिल कर भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद को 92170 वोटों से हराया है।

Amit Pandey
Published on: 4 Jun 2024 4:34 PM GMT (Updated on: 6 Jun 2024 2:02 PM GMT)
Lok Sabha Election Result 2024
X

Lok Sabha Election Result 2024 (Pic:Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले में लोकसभा चुनाव का मतगणना संपन्न हो गया है। संत कबीर नगर जिले से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी लक्ष्मीकांत पप्पू निषाद भारी मतों से जीत हासिल कर भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद को 92170 वोट से मात देते हुए चुनाव में करारी हार दी है। मतगणना में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद एक भी चरण में बढ़त नहीं बना पाए।

भारतीय जनता पार्टी ने संत कबीर नगर जिले से निवर्तमान सांसद प्रवीण निषाद को चुनावी मैदान में उतारा था। वही इंडिया गठबंधन से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार लक्ष्मीकांत पप्पू निषाद चुनावी मैदान में थे। मतगणना शुरू होते ही सपा के उम्मीदवार लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद शुरू से ही बढ़त बनाये रहे। दोपहर 12:00 बजते ही आंकड़ा 50000 के पार हो गया। इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में खासा निराश देखने को मिला और शाम होते ही समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार पप्पू निषाद अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार प्रवीण निषाद को मात देते हुए 92170 वोट से विजय हासिल की।

इसके बाद सपाइयों में खुशी की लहर देखने को मिली गाजे बाजे के साथ सपाइयों ने जश्न मनाया। जीत के बाद पप्पू निषाद ने कहा कि जिस तरीके से राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हमारे ऊपर भरोसा किया था जनता ने हमारा भरपूर सहयोग किया। भारी बहुमत से विजय दिलाई। उन्होंने कहा कि संत कबीर नगर जिले का विकास ही हमारा प्रथम उद्देश्य है। आपको बता दे कि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार पप्पू निषाद 498695 वोट, प्रवीण निषाद को 406526 वोट और बसपा प्रत्याशी नदीम अशरफ 150812 वोट मिला।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story