×

Youtuber Malti Chauhan Death: कम समय में काफी फेमस हो गयी थीं मालती चौहान, मौत के पीछे यह वजह आई सामने

Youtuber Malti Chauhan Death: संतकबीरनगर ही नहीं बल्कि यूपी के कोने-कोने में रहने वाले सभी यूट्यूबर में उस समय सनसनी फैल गयी। जब संतकबीरनगर जिले की रहने वाली मशहूर यूट्यूबर मालती चौहान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

Amit Pandey
Published on: 23 Nov 2023 9:24 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2023 9:25 AM GMT)
malti-chauhan
X

यूट्यूब पर काफी मशहूर हो गयी थीं मालती चौहान (न्यूजट्रैक)

Youtuber Malti Chauhan Death: संतकबीरनगर ही नहीं बल्कि यूपी के कोने-कोने में रहने वाले सभी यूट्यूबर में उस समय सनसनी फैल गयी। जब संतकबीरनगर जिले की रहने वाली मशहूर यूट्यूबर मालती चौहान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने मालती चौहान के शव को अपने कब्जे में लेकर कार्यवाही में जुटी हुई है। वहीं मालती चौहान के पिता ने मालती चौहान के पति विष्णु राज के खिलाफ थाने में तहरीर देकर हत्या का आरोप लगाया है। घटना की सूचना पर यूपी बिहार सहित कई जिले के यूटूबर की भीड़ पीएम हाउस पर जमा हुई है।

बता दें कि मालती चौहान कोतवाली क्षेत्र के उमरी कला गाव की रहने वाली थी। जिसकी शादी महुली थाना क्षेत्र के काली जगदीशपुर निवासी विष्णु राज से 2020 में हुई थी। शादी के बाद से ही मालती चौहान और विष्णु राज एक साथ यूट्यूब और फेसबुक पर वीडियो बनाकर डालते थे। देखते देखते ही मालती चौहान और विष्णु राज के कई मिलियन में फॉलोअर हो गए और मालती चौहान यूट्यूबर के रूप में फेमस हो गई।

तीन साल में मालती ने की काफी कमाई

एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली मालती चौहान ने 3 साल में काफी मेहनत के बाद यूट्यूब और फेसबुक से काफी कमाई की। पहले मालती चौहान विष्णु राज फन नाम की आईडी से वीडियो बनाती रही जिसपे लगभग 6 मिलियन फालोवर हैं। उसके बाद मालती चौहान ने मालती चौहान फन नाम की आईडी बनायी। जिसमें बहुत कम समय में लगभग 7 लाख सब्सक्राइबर हो गए। बाद में मालती चौहान और विष्णु राज ने कई आईडी बनाई। जिस पर कई मिलियन फॉलोअर है।

तीन माह से पति-पत्नी के बीच चल रहा था विवाद

लेकिन मामला तब बिगड़ा जब विष्णु राज और उनकी पत्नी मालती के बीच में अर्जुन वर्मा नाम के एक युवक की एंट्री हुई। जिसको लेकर तीन माह से विवाद चल रहा था दोनों पति-पत्नी एक दूसरे पर प्रेम प्रपंच और अवैध संबंध बनाने का आरोप लगा रहे थे। जिसकी वीडियो भी दोनों ने यूट्यूब और फेसबुक पर डाले थे। मामला कई बार थाने पर भी जा चुका था। 15 दिन पूर्व विष्णु राज ने मंदिर में मालती चौहान की अर्जुन वर्मा से शादी भी कराई थी लेकिन एक सप्ताह पूर्व दोनों में सुलह समझौता हो गया था।

2 दिन पूर्व मालती चौहान अपने ससुराल काली जगदीशपुर पहुंची थी और फिर मालती चौहान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से सनसनी फैल गई। मालती चौहान का शव उनके कमरे में पंखे से लटकते हुए मिला। हालांकि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज पति विष्णु राज को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके की जांच की है। धनघटा सीओ बृजेश कुमार ने बताया कि मामले में कार्यवाही की जा रही है। मृतक के पिता द्वारा तहरीर प्राप्त की गई है। मामले में जो तथ्य सामने निकालकर आएगा उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story