×

Sant Kabir Nagar News: फोन पर तीन तलाक बोलने पर एडीजी के आदेश पर मुकदमा दर्ज

Sant Kabir Nagar News: पीड़ित परिवार ने एडीजी गोरखपुर से शिकायत करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, पुलिस पूरे मामले में जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Amit Pandey
Published on: 30 Jun 2023 5:19 PM GMT
Sant Kabir Nagar News: फोन पर तीन तलाक बोलने पर एडीजी के आदेश पर मुकदमा दर्ज
X
Sant Kabir Nagar News (Pic: Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले में तीन तलाक का मामला सामने आया है। मामले में महुली थाना क्षेत्र के तरयापार गाव में एक युवक ने फोन के माध्यम से तीन तलाक लिया है। मामले में पीड़ित परिवार ने एडीजी गोरखपुर से शिकायत करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, पुलिस पूरे मामले में जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

पिता के यहां रहने को मजबूर है विवाहिता

महुली थाना क्षेत्र के तरयापार गांव निवासी जरीना खातून पत्नी एखलाक अहमद ने एडीजी गोरखपुर से शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में बताया कि वह वर्तमान समय में गोरखपुर जनपद के हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के कड़सहरा गांव में पिता इजहार के यहां रह रही है। उनका निकाह 28 मार्च 2019 को तरयापार गांव निवासी एखलाक अहमद पुत्र ताज मोहम्मद के साथ हुआ था। निकाह के समय पति एखलाक ने बतौर मेहर के रूप में 10 हजार 786 रुपया उसे दिया था। शादी में मायके वालों ने एक मोटरसाइकिल, 50 हजार नकद, एक सोने की चेन, एक सोने की अंगूठी व अन्य घरेलू उपयोगी सामान देकर उसे विदा किया था।

पति एखलाक अहमद तथा ससुराल वाले फिर भी संतुष्ट नहीं थे। कम दहेज लाने की बात कहते हुए तरह-तरह के ताने और गाली देने के साथ मारते-पीटते तथा प्रताड़ित करते थे। दोनों के एक लड़का भी है जो तीन वर्ष का है। पति एखलाक अहमद लुधियाना में सिलाई का काम करता है। पति एखलाक अहमद ने 18 मई 2023 को मोबाइल फोन पर उसे तीन बार तलाक बोलकर उससे वैवाहिक रिश्ता समाप्त कर लिया था।

आरोप है कि पति के कहने पर उसके ससुर ताज मोहम्मद, सास सैमुन्निशा, देवर अमान व ननद मुसर्रत जहां ने उसे गालियां देते हुए, मारा-पीटा। ससुराल वालों ने जबरदस्ती एक सादे पेपर पर उसके पिता का हस्ताक्षर कराकर अपने घर से भगा दिया। पूरे मामले पर महुली थाना प्रभारी भगवान सिंह ने बताया कि मामले में तहरीर प्राप्त होने के बाद नामजद अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जिसको लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Amit Pandey

Amit Pandey

Next Story