TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sant Kabir Nagar News: 121 क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या हो गई 166, 55 पर कूटरचित दस्तावेज का मुकदमा

Sant Kabir Nagar News: संत कबीर नगर जिले में अविश्वास प्रस्ताव को पारित करने के लिए कूटरचित दस्तावेज पर दस्तखत करने को लेकर पूर्व प्रमुख की पत्नी और वर्तमान प्रमुख पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया

Amit Pandey
Published on: 27 Sep 2024 1:44 PM GMT
Sant Kabir Nagar News ( Pic- Newstrack)
X

Sant Kabir Nagar News ( Pic- Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले में अविश्वास प्रस्ताव को पारित करने के लिए कूटरचित दस्तावेज पर दस्तखत करने को लेकर पूर्व प्रमुख की पत्नी और वर्तमान प्रमुख पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की कार्यवाही में जुटी हुई है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। संतकबीरनगर में पुलिस ने सेमरियावां ब्लॉक प्रमुख मजहरुन्निशा समेत 55 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के खिलाफ कूट रचित तरीक़े से अविश्वास प्रस्ताव के शपथ पत्र में फर्जी दस्तखत करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी की तहरीर पर की है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद हड़कम्प मचा है।

आपको बता दें कि पूरा मामला जिले के सेमरियावां ब्लॉक से जुड़ा है। 27 जुलाई को सेमरियावां ब्लॉक प्रमुख मजहरुन्निशा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्य हाजरा खातून सहित अन्य सदस्यों ने शपथ पत्र दिया था। इस शपथ पत्र में 91 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के हस्ताक्षर शामिल थे। इसके बाद मौजूदा ब्लॉक प्रमुख मजहरुन्निशा ने 75 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के समर्थन का दावा करते हुए शपथ पत्र दिया। सेमरियावां ब्लॉक क्षेत्र में कुल 121 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं जब कि दोनों पक्षों की तरफ से दिए गए सदस्यों की संख्या 166 हो गई थी। जो सदस्यों की कुल संख्या से कहीं ज्यादा थी।

मामले को संज्ञान में लेते हुए डीएम ने जिला पंचायत राज अधिकारी को इस मामले में जांच के आदेश दिये थे। जांच में सामने आया कि ब्लॉक प्रमुख मजहरुन्निशा और बीडीसी हाजरा खातून दोनों पक्षों ने धोखाधड़ी करके 50 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के फर्जी हस्ताक्षर का शपथ पत्र प्रस्तुत किया था। जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर ने फर्जीवाड़े के इस मामले को संज्ञान में लेकर जिला पंचायत राज अधिकारी को दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिया। वहीं, दुधारा पुलिस ने इस मामले में प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी राजेश कुमार की तहरीर पर ब्लॉक प्रमुख मजहरुन्निशा समेत 55 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story