×

Sant Kabir Nagar News: तीन मौतों के बाद जागा प्रशासन, अवैध शराब के ठिकाने पर छापेमारी

Sant Kabir Nagar News: टीम ने 15 कुंतल लहन व अवैध शराब बनाने में प्रयुक्त छह भट्टियों सहित 50 लीटर अवैध कच्ची शराब को नष्ट किया।

Amit Pandey
Published on: 15 Jun 2023 10:04 AM GMT

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संतकबीर नगर जिले में कच्ची शराब पीने से तीन लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन जाग उठा है। प्रशासन के निर्देश पर धनघटा पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने धनघटा क्षेत्र के माझा इलाके में ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान टीम ने 15 कुंतल लहन व अवैध शराब बनाने में प्रयुक्त छह भट्टियों सहित 50 लीटर अवैध कच्ची शराब को नष्ट किया।

अवैध शराब के कारोबारी नहीं चढ़े पुलिस के हत्थे

इस दौरान की गई छापेमारी में अवैध शराब बनाने वाले पुलिस के हाथ नहीं लगे। आपको बता दें कि धनघटा क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब पीने से तीन लोगों की मौत के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था। हालांकि, पुलिस कच्ची शराब पीने से मौत के मामले पर पल्ला झाड़ रही थी लेकिन आज पुलिस ने कच्ची कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया। धनघटा थाना के इंस्पेक्टर संतोष मिश्रा और आबकारी की संयुक्त टीम ने धनघटा क्षेत्र के मौजा इलाके में छापेमारी की। इस दौरान शराब माफियाओं को भनक लग गई थी और वह पहले ही मौके से फरार हो गए। छापेमारी में पहुंची टीम ने छापेमारी करते हुए शराब बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले 15 कुंतल लहन सहित भट्टियां और 50 लीटर शराब को नष्ट किया। पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त छापेमारी से कच्ची कारोबारियों में हड़कंप मचा रहा। पूरे मामले पर धनघटा इंस्पेक्टर संतोष मिश्र ने बताया कि कच्ची कारोबारियों के खिलाफ एसपी के निर्देश पर छापेमारी की गई है, जिसमें शराब बनाने के उपकरण और वाहन को नष्ट किया गया है, यह अभियान निरंतर चलता रहेगा।

पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल

छापेमारी के दौरान किसी के गिरफ्त में नहीं आने पर स्थानीय लोग दबी जुबान पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाते दिखे। कुछ लोगों का आरोप था कि इतने बड़े पैमाने पर शराब से संबंधित बरामदगी के बावजूद आरोपितों का भाग निकलना इस बात का इशारा करता है कि तंत्र से ही किसी ने पुलिस के बारे में शराब कारोबारियों को आगाह कर दिया था।

Amit Pandey

Amit Pandey

Next Story