×

UP: मंत्री संजय निषाद के ऊपर हमले को लेकर सियासत गर्म, निषाद पार्टी और सपा आमने-सामने

UP: उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के ऊपर हमला हो गया और वह चोटिल हो गए। घटना के बाद संजय निषाद धरने पर बैठ गए थे।

Amit Pandey
Published on: 22 April 2024 9:40 AM GMT
santkabirnagar news
X

मंत्री संजय निषाद के ऊपर हमले को लेकर सियासत गर्म (न्यूजट्रैक)

Santkabirnagar News: जिले की सियासत उस समय गर्मा गयी। जब एक शादी समारोह में शामिल होने गए। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के ऊपर हमला हो गया और वह चोटिल हो गए। घटना के बाद संजय निषाद धरने पर बैठ गए थे। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के गुंडो ने उनके ऊपर हमला किया है।

वहीं समाजवादी पार्टी के जिला संगठन ने निषाद पार्टी के संजय निषाद के ऊपर सत्ता के हनक का आरोप लगाया है। एसपी ने शिकायती पत्र देकर संजय निषाद के ऊपर कार्यवाही की मांग की है। हालांकि मामले में पुलिस ने संजय निषाद के पीएसओ की तहरीर पर 8 नामजद और कई अज्ञात के ऊपर धारा 147, 323 और 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मामले में 4 नामजद आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

सड़क बनने को लेकर शुरू हुई बहस

पूरा मामला संत कबीर नगर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित मोहम्मदपुर कठार गाव का है। जहाँ बीती रात मंत्री संजय निषाद अपने कार्यकर्ता की बेटी की शादी में गए हुए थे। स्थानीय लोगों की मानें तो सड़क न बनाए जाने को लेकर वहां के ग्राम प्रधान और अन्य लोगों में नाराजगी थी। जिसको लेकर संजय निषाद से बहस हो गया और मामला हाथापाई तक पहुंच गया। हाथापाई के चलते मंत्री संजय निषाद चोटिल हो गए। संजय निषाद ने घटना का जिम्मेदार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बताया है।

मीडिया से बातचीत में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने गुंडों का सफाया कर दिया है लेकिन समाजवादी पार्टी के गुंडे है जो ऐसी घटना को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया को ऐसे गुंडों पर लगाम लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में कहीं भी निषाद कार्यकर्ता इस तरीके की वारदात नहीं कर रहे। संजय निषाद ने कहा कि हमारे बढ़ते हुए कद को देखकर समाजवादी पार्टी घबरा रही है और अपने गुंडों द्वारा ऐसा कृत करा रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद समाजवादी पार्टी भी आमने-सामने हो गई है।

श्री निषाद के इस बयान के बाद समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष अब्दुल कलाम के नेतृत्व में दर्जन भर सपाई पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए। कैबिनेट मंत्री संजय निषाद के खिलाफ शिकायती पत्र देते हुए मंत्री के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष अब्दुल कलाम ने कहा कि सत्ता के हनक पर संजय निषाद चुनाव जीतना चाहते हैं और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ इस तरीके का व्यवहार कर रहे हैं। अब्दुल कलाम ने कहा कि समाजवादी पार्टी इस मामले से पीछे नहीं हटती है मामले में समाजवादी पार्टी का जवाब पत्थर से देने के लिए तैयार है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story