Sant Kabir Nagar News: ट्रांसपोर्ट कारोबारी के गोदाम में पटाखों का जखीरा बरामद, एक गिरफ्तार

Sant Kabir Nagar News: गोदाम में अवैध रूप से रखे गए ये पटाखे ट्रांसपोर्ट के जरिये लखनऊ से मंगाए गए थे। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए ट्रांसपोर्ट मालिक सहित 10 लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया था।

Amit Pandey
Published on: 10 Oct 2024 12:01 PM GMT
A huge stock of firecrackers recovered from the warehouse of a transport businessman, one arrested
X

 ट्रांसपोर्ट कारोबारी के गोदाम में पटाखों का जखीरा बरामद, एक गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले में पुलिस ने लाखों रुपए के अवैध पटाखों के भंडारण के मामले में ट्रांसपोर्ट कारोबारी सहित 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में ट्रांसपोर्ट मालिक को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दे कि कोतवाली पुलिस ने कल रात शहर के एक ट्रांसपोर्ट कारोबारी के दो गोदामों पर छापा मारकर करीब एक करोड़ रुपये बाजार कीमत के अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया था। गोदाम में अवैध रूप से रखे गए ये पटाखे ट्रांसपोर्ट के जरिये लखनऊ से मंगाए गए थे। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए ट्रांसपोर्ट मालिक सहित 10 लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस ने ट्रांसपोर्ट कारोबारी को गिरफ़्तार कर लिया है।

पकड़े गए अभियुक्त कृष्ण कुमार ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह स्टेट ट्रांसपोर्ट कंपनी का मालिक है उनके द्वारा ट्रांसपोर्ट के माध्यम से जनपद लखनऊ से पटाखे मांगे गए थे उक्त पटाखे को यह अपने गोदाम में छोटी सरोली में रखा गया था जहाँ दिवाली के पहले इसकी डिलीवरी देनी थी पुलिस के अनुसार कुल 216 गत्ते में विभिन्न ब्रांड के पटाखे मौजूद थे। पुलिस ने जब सभी पटाखों का वजन किया तो सभी पटाखों का वजन 58 कुंतल मिला।

पहले भी बरामद हो चुका है अवैध पटाखों का जखीरा

संत कबीर नगर जिले में इतनी बड़ी मात्रा में पटाखों के भंडारण की बात सामने आने और पुलिस की कार्रवाई के बाद सभी पटाखा कारोबारियों में दहशत का माहौल है। भंडारण करने वाला मेन अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त में है। वहीं नौ लोग अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। जिन को लेकर पुलिस लगातार अभियान चला रही है। पिछले वर्ष भी पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध पटाखा पकड़ा था।

पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि एसओजी की टीम और कोतवाली पुलिस की मदद से मुखबिर की सूचना पर ट्रांसपोर्ट के गोदाम में भारी मात्रा में पटाखा पकड़ा गया है जिसको सुरक्षित स्थान पर रखा गया है और इसको नष्ट करने की कार्यवाही प्रचलित है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story