×

Nandini Rajbhar Murder: जमीनी विवाद में चली गई नंदनी की जान, ससुर की कुछ दिन पहले मिली थी लाश

Nandini Rajbhar Murder: पुलिस ने इस मामले में कल धारा 302 के तहत नामजद मुकदमा पंजीकृत किया था । जिसमें आज पुलिस ने तीन अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।

Amit Pandey
Published on: 11 March 2024 8:08 AM GMT
Suheldev bharatiya samaj party leader Nandini Rajbhar
X

Suheldev bharatiya samaj party leader Nandini Rajbhar  (photo: social media )

Nandini Rajbhar Murder: यूपी के संत कबीर नगर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में आने वाले डीघा गाँव में अभी भी तनावपूर्ण माहौल है । इसी गांव की रहने वाली सुभासपा की प्रदेश महासचिव नंदनी राजभर की कल धारदार हथियार से जमीनी विवाद के चलते हत्या कर दी गई । हालांकि पुलिस ने इस मामले में कल धारा 302 के तहत नामजद मुकदमा पंजीकृत किया था । जिसमें आज पुलिस ने तीन अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।

घटना की जांच लगातार चल रही है । घटना की वजह जमीनी विवाद बताई जा रही है । जिसमें नंदनी के ससुर बालकिशन राजभर का शव 29 फरवरी को रेलवे ट्रैक पर मिला था । परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था और श्रवण यादव नाम के व्यक्ति को जेल भेजा था ।

आपको बता दे की सुभासपा की महिला नेत्री नंदनी राजभर की शादी वर्ष 2011 में कोतवाली थाना क्षेत्र के डीघा गांव निवासी अच्छे लाल राजभर से हुई थी । परिवार आर्थिक रूप से कमजोर था। पति अच्छे लाल मजदूरी का काम करता था । दोनों को 7 साल का एक बच्चा भी था । नंदनी 6 साल पहले ही राजनीति क्षेत्र में कदम रख चुकी थी । सुभासपा ज्वाइन करने के बाद नंदनी अपनी समाज की लड़ाई लड़ती थी । सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था । इसी बीच नंदनी के चचरे ससुर बाल्किसुन का जमीनी विवाद हो गया । परिजनों के मुताबिक आरोप था की पन्ने लाल यादव, श्रवण यादव और ध्रुव चंद यादव इनके चचेरे ससुर की लाखो की जमीन को बिना पैसा दिए ही रजिस्ट्री करा लिए थे , जिसको लेकर बालकिशन द्वारा पैसे की मांग की जाती थी । लोग धमकी देते थे और 29 फरवरी को बालकिशन का शव रेलवे ट्रैक पर मिला था ।


हत्या की आशंका

परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी । मामले में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए श्रवण यादव को जेल भेज दिया था । परिजनों का आरोप है की दो आरोपी खुलेआम घूम रहे थे। इसी मुकदमे को नंदनी कर रही थी । जिसे लेकर नंदनी को कई दिन से धमकी मिल रही थी और कल शाम को नंदनी के ऊपर धारदार हथियार से हमला बोल दिया गया । जिसमें नंदनी की मौत हो गई ।

मौत के बाद हंगामा शुरू हो गया । परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा काटने लगे । इसके बाद पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था । डीएम एसपी सहित आईजी भी मौके पर पहुंचे थे । काफी समझाने बुझाने के बाद परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराया ।

राजभर समाज के कई नेता मौके पर पहुंचे

मामले में राजनीति भी तेज हो गई है । जहां राजभर समाज के कई नेता मौके पर पहुंचे थे। वहीं सांसद प्रवीण निषाद ने परिजनों से मुलाकात करते हुए परिजनों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। हालांकि पुलिस इस मामले में आज सुबह पांच नामजद आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी श्रवण कुमार पहले ही जेल में बंद है, एक आरोपी फरार है। पूरे मामले पर एसपी सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि मामले में मुकदमा पंजीकृत किया गया था, जिसमें तीन आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। एक आरोपी पहले से ही जेल में है, बाकी एक आरोपी की तलाश के लिए पुलिस की टीम लगाई गई है जल्द ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story