Santkabirnagar News: पुलिसकर्मियों पर किया हमला, विवाद सुलझाने थे पहुंचे, युवकों ने दिया इस घटना को अंजाम

Santkabirnagar News: संतकबीरनगर जिले के काली जगदीशपुर गांव में विवाद की सूचना पर पहुंचे दो पुलिसकर्मियों पर विवाद कर रहे युवकों ने हमला बोल दिया। घटना में विवाद को सुलझाने गए दोनों सिपाही घायल हो गए।

Amit Pandey
Published on: 20 Jun 2023 10:22 AM GMT

Santkabirnagar News: संतकबीरनगर जिले के काली जगदीशपुर गांव में विवाद की सूचना पर पहुंचे दो पुलिसकर्मियों पर विवाद कर रहे युवकों ने हमला बोल दिया। घटना में विवाद को सुलझाने गए दोनों सिपाही घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर भारी पुलिस फोर्स भेज मामले को शांत कराया गया। मामले में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है।

उपद्रवियों ने चलाए ईंट-पत्थर

जानकारी के मुताबिक महुली थाना क्षेत्र के काली जगदीशपुर गांव में मंगलवार दोपहर को विवाद की सूचना पर पुलिसकर्मी पहुंचे थे। इसी दौरान पुलिसकर्मियों पर भी हमला कर दिया गया। जिसमें काली जगदीशपुर में तैनात दो पुलिस कर्मी घायल हो गए। इस दौरान उपद्रवियों ने जमकर ईंट पत्थर चलाया। सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई। घायल जवानों से घटनाक्रम की जानकारी ली गई और उपद्रवियों को खदेड़ा गया।

20 दिन से चल रही थी दो पक्षों में तनातनी

आपको बता दें करीब 20 दिन पूर्व रेवटा स्थित कुआनो नदी में स्नान के दौरान किसी बात को लेकर रेवटा निवासी चन्द्रशेखर और मोहरैया के रहने वाले कुछ युवकों के बीच मारपीट हो गई थी। इसके बाद से दो गांवो के युवकों के बीच तनातनी चल रही थी। मंगलवार को रेवटा निवासी चन्द्रशेखर पुत्र उदय क्षेत्र के काली जगदीशपुर में स्थित टेंट हाउस पर गद्दा बिस्तर पहुंचाने पहुंचा था। इसी दौरान मोहैरया मोहल्ला के युवकों ने उसे देखा और परिजनों को बुला लिया। आधा दर्जन से अधिक महिला पुरुष और युवकों ने चन्द्रशेखर को पकड़ लिया। लाठी-डंडे और पाइप से उसकी पिटाई करने लगे। चन्द्रशेखर किसी तरह खुद को बचाते हुए टेंट हाउस के अंदर चला गया। टेंट संचालक ने शटर डाउन करके चन्द्रशेखर को सुरक्षित कर लिया।

ऐसे पुलिसकर्मियों को बनाया गया निशाना

घायल चन्द्रशेखर ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मारपीट की सूचना पर पुलिस चौकी काली जगदीशपुर में तैनात सिपाही प्रशांत त्रिपाठी, अरुण कुमार गौड़ मौके पर पहुंच गए। वो मामले को शांत कराने का प्रयास कर ही रहे थे, इसी दौरान हमलावर भड़क गए और पुलिस कर्मियों के ऊपर हमला कर दिया। उपद्रवियों के हमले से पुलिस कर्मी प्रशांत त्रिपाठी का सिर फट गया। जबकि दूसरे सिपाही अरुण कुमार गौड़ के शरीर पर कई जगह चोट लग गई। इस दौरान हमलावरों ने जमकर ईंट पत्थर भी चलाया। पूरे मामले पर धनघटा सीओ बृजेश सिंह ने बताया कि मामले की सूचना पर घटनास्थल का जायजा लेते हुए आरोपितों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Amit Pandey

Amit Pandey

Next Story