×

Santkabir Nagar News: जिले में पहुंची शालिग्राम पत्थरों की शिलाएं, हजारों की संख्या में लोगों ने किया दर्शन

Santkabir Nagar News: भगवान राम के मंदिर में शालिग्राम पत्थरों से तैयार की जाने वाली उनकी प्रतिमा के लिए नेपाल से चलीं शालिग्राम पत्थरों की दो बड़ी शिलाओं का बुधवार को संतकबीरनगर जिले में पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ आम जनमानस में पूजन अर्चन करते हुए जोरदार स्वागत किया.

Amit Pandey
Published on: 1 Feb 2023 8:09 AM GMT
Thousands of people visited Shaligram Shila
X

Thousands of people visited Shaligram Shila

Santkabir Nagar News: नेपाल से चलकर बिहार होते हुए गोरखपुर से संत कबीर नगर जिले में आज भगवान श्री राम की प्रतिमा में निर्माण होने वाले शालिग्राम पत्थरों की शिलाएं संत कबीर नगर जिले में पहुंची तो हजारों की संख्या में लोगों ने दर्शन करते हुए प्रभु श्री राम के जय जयकार के नारे लगाए। आपको बता दे कि अयोध्या में बन रहे भगवान राम के मंदिर में शालिग्राम पत्थरों से तैयार की जाने वाली उनकी प्रतिमा के लिए नेपाल से चलीं शालिग्राम पत्थरों की दो बड़ी शिलाओं का बुधवार को संतकबीरनगर जिले में पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ आम जनमानस में पूजन अर्चन करते हुए जोरदार स्वागत किया।

जगह-जगह श्रद्धालुओं ने किया स्वागत

इस दौरान जिले की सीमा में प्रवेश करने पर ही शिलाओं को लेकर उत्साहित श्रद्धालुओं ने जगह-जगह उसका स्वागत किया। बुधवार करीब 12 बजे जिले में शिलाएं पहुंचीं। इसको लेकर लोगों में सुबह से ही उत्सुकता बनी हुई थी। नेपाल के रास्ते होते हुए बिहार फिर कुशीनगर गोरखपुर इसके बाद 12 बजे के करीब संतकबीरनगर में शिलाओं का प्रवेश हुआ। यहां से इन्हें भारी सुरक्षा व्यवस्था और लोगों की श्रद्धा के साथ आगे बढ़ाते हुए आगे भेजा गया जिले के नेदुला चौराहे और कांटे में हजारों की संख्या में लोगों ने शिलाओं का स्वागत किया।

स्वागत के दौरान जहां भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे वहीं शिलाओ का दर्शन पाने के लिए सुबह से ही लोग चौराहे पर खड़े नजर आए ढोल नगाड़ों के साथ संत कबीर नगर जिले में पहुंची। शालिग्राम शिलाओ का लोगों ने स्वागत किया जनपद में प्रवेश करने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष जगदंबा लाल श्रीवास्तव ने कहा कि संत कबीर नगर जिले में शालिग्राम पत्थरों का प्रवेश हुआ है, जिसका जोरदार स्वागत किया गया है लोगों का सौभाग्य है कि निर्माण से पहले ही लोगों ने प्रभु श्री राम की प्रतिमा में निर्माण होने वाले शिलाओ का दर्शन किया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story