×

Sant kabir Nagar News: फंस गए CMO कार्यालय में तैनात अयोध्या प्रसाद, अब जाँच के घेरे में

Sant Kabir Nagar News: सीएमओ ऑफिस में तैनात लिपिक अयोध्या प्रसाद के विरुद्ध उप लोक आयुक्त ने दिया जांच का निर्देश।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Ragini Sinha
Published on: 15 March 2022 4:53 AM GMT
Sant kabir Nagar news
X

लैब टेक्नीशियन अयोध्या प्रसाद लोकायुक्त जांच के घेरे में

Santkabirnath News: संतकबीरनगर के सीएमओ कार्यालय (CMO office) में तैनात और चर्चित लिपिक अयोध्या प्रसाद (Clerk Ayodhya Prasad) इस वक्त लोकायुक्त (Lokayukta) की जांच के घेरे में आ गए हैं। उन पर कार्यवाही के लिए लोकायुक्त की तलवार लटक रही है।

दरअसल, मेहदावल के रहने समाजसेवी और RTI कार्यकर्ता विनोद प्रताप सिंह (Social worker and RTI activist vinod Pratap Singh) ने सीएमओ कार्यालय में लिपिक के पद पर अयोध्या प्रसाद पर गंभीर आरोप लगते हुए लोकायुक्त से शिकायत की थी। इनको सीएमओ कार्यालय से संबंध किया जाना भी विधि विरुद्ध है। उन्होंने 12 जुलाई 2021 को प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री को उक्त मामले में पत्र प्रेषित किया।


अयोध्या प्रसाद प्रयोगशाला सहायक है, जिन्होंने सीएमओ आफिस में विरुद्ध तरीके से तैनाती कराई है और निजी अस्पताल, पैथालाजी, एक्सरे सेंटर की ख़ुद जाकर जांच करते हैं और जांच सम्बन्धित नोटिस पर FiR लिखकर सीएमओ के स्थान पर ख़ुद सिग्नेचर करने सहित कई गंभीर आरोप लगाकर लोकायुक्त से जांच की मांग की था। जिसके क्रम में जिलाधिकारी को जांच कराकर 22 अप्रैल तक जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।


स्वास्थ्य कर्मी अयोध्या प्रसाद ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि हम किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि लोकायुक्त की जांच में स्वास्थ्य कर्मी अयोध्या प्रसाद के खिलाफ जांच रिपोर्ट में क्या निकलकर आता है यह तो रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगा।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story