×

Delhi News: लालू प्रसाद से मिले अखिलेश यादव, पढ़ें- क्या हुई बातचीत

बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच सुप्रीमो प्रमुख अखिलेश यादव ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। अखिलेश यादव ने लालू यादव के घर जाकर उनसे मुलाकात की।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 14 Jun 2021 10:45 AM GMT
बिहार में सियासी हलचल के बीच दिल्ली में लालू प्रसाद से मिले अखिलेश यादव
X

लालू यादव से मिले अखिलेश यादव, साभार-सोशल मीडिया

दिल्ली में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है। अखिलेश यादव ने लालू यादव के घर जाकर उनका हालचाल लिया। बता दें लालू यादव की तबीयत खराब चल रही है और वह जमानत पर बाहर आए हैं। जब से लालू यादव बाहर आए हैं, उनकी पार्टी और दूसरे दल के नेता उनसे मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंच रहे हैं। लालू प्रसाद यादव इस वक्त दिल्ली में हैं, जिनसे मिलने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे। बता दें लालू प्रसाद यादव की बेटी की शादी अखिलेश के घर में मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव से हुई है। दोनों परिवार की रिश्तेदारी भी हैं।

लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की अखिलेश यादव ने एक फोटो सोशल मीडिया में शेयर की है। अखिलेश ने इस फोटो के साथ लिखा है कि दिल्ली में माननीय लालू प्रसाद यादव जी से मिलकर उनके स्वास्थ्य-लाभ की सकारात्मक प्रगति जानी। हम सब की तरफ से उनको स्वस्थ और सक्रिय जीवन की शुभकामनाएं!

लालू यादव के बाहर आने से बदला सियासी समीकरण

बिहार की राजनीति में इन दिनों काफी उथल पुथल है, लालू प्रसाद यादव के जेल से बाहर आने के बाद पार्टी कार्यकर्ता तो जोश में है ही, कई नेता भी मानने लगे हैं कि बिहार की राजनीति में फिर लालू सक्रिय भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या बिहार की सियासत में कोई करवट आने वाली है? क्या लालू का जेल से बाहर आना नीतीश सरकार के लिए खतरे की घंटी है? अब जेडीयू और बीजेपी जरूर लालू को बिहार का इतिहास बता रहे हैं, लेकिन आरजेडी लगातार अपने नेता के हक में आवाज बुलंद कर रही है। यही नहीं बिहार की एनडीए सरकार में शामिल हम और वीआईपी पार्टी के संपर्क में भी लालू प्रसाद यादव हैं।

लोक जनशक्ति पार्टी में टूट!

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रामविलास पासवान की मौत के बाद अब उनकी पार्टी में फूट हो गई है। रामविलास पासवान अपने जीते जी बेटे चिराग पासवान को कमान सौंप दिए थे। अब उनके भाई ही पांच सांसदों के साथ मोर्चा खोल दिए हैं। लोजपा के पांचों सांसद पशुपति कुमार पारस, चौधरी महबूब अली कैसर, वीणा देवी, चंदन सिंह और प्रिंस राज ने चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस को अपना नेता चुन लिया है। ऐसे में सवाल यह बन गया है कि लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का अब क्या होगा? सियासी गलियारे में चर्चाओं के बीच चिराग पासवान को लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से आफर मिल गया है।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story