×

Sarkari Naukari : यूपी में स्टाफ नर्स और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 6000 पदों पर भर्तियां जारी, देखें डिटेल

Sarkari Naukari : उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने स्टाफ नर्स और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के लिए भर्तियां निकाली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 18 July 2021 2:07 AM GMT
यूपी में स्टाफ नर्स और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की भर्तियां
X

यूपी में स्टाफ नर्स और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की भर्तियां (डिजाइन फोटो - सोशल मीडिया)

Sarkari Naukari : हेल्थ सेक्टर में नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए एक सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग (Health Department of Uttar Pradesh) ने स्टाफ नर्स (Staff Nurse) और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health Officer) के लिए भर्तियां निकाली है। 797 कम्युनिटी ऑफिसर और 3012 स्टाफ नर्स के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है। स्टाफ नर्स के पदों के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर दिया है।


कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) लगातार नई नियुक्ति कर रहा है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) ने शुक्रवार को 3012 नर्स पदों की घोषणा की है। जिसमें 341 पुरुष और 2671 महिला नर्सों के पद रखे गए हैं। इन पदों की भर्ती के लिए यूपीपीएससी, स्टाफ नर्स के माध्यम से परीक्षा कराएगा।



उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (Uttar Pradesh National Health Mission) की तरफ से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health Officer) के पदों के लिए भर्ती निकली गई है। इन पदों की भर्तियों के लिए 30 जून 2021 से आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन प्रक्रिया कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 2800 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इस आवेदन की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2021 तक है।

स्टाफ नर्स और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर भर्तियां(कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


आवेदन करने का तरीका

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की तरफ से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health Officer) पद पर भर्ती के लिए एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है। जिसमें सीएचओ पद पर कुल 797 रिक्तियां हैं। इस पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 जुलाई से होगी। इस आवेदन की अंतिम तिथि 17 अगस्त 2021 है। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन यूपी एनएचएम की वेबसाइट upnhm.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

Shraddha

Shraddha

Next Story