×

UP News: पुरानी पेंशन बहाली व निजीकरण के विरोध में आन्दोलन चलाएगी सर्वजन हिताय संरक्षण समिति

UP News: आउटसोर्सिंग व्यवस्था समाप्त कर सभी सरकारी विभागों और निगमों में रिक्त पदों पर नियमित भर्ती के लिए भी प्रदेशव्यापी जनजागरण अभियान और आन्दोलन चलाया जायेगा।

Anant kumar shukla
Published on: 16 Jan 2023 3:04 PM GMT
Sarvajan Hitaya Sanrakshan Samiti will run a movement against old pension
X

Sarvajan Hitaya Sanrakshan Samiti will run a movement against old pension (Social Media)

UP News: सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के स्थापना दिवस पर आयोजित आम सभा में आज यह निर्णय लिया गया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए सरकारी विभागों एवं निगमों के निजीकरण के विरूद्ध प्रदेशव्यापी आंदोलन चलाया जाएगा। इसके साथ ही आउटसोर्सिंग व्यवस्था समाप्त कर सभी सरकारी विभागों और निगमों में रिक्त पदों पर नियमित भर्ती के लिए भी प्रदेशव्यापी जनजागरण अभियान और आन्दोलन चलाया जायेगा।

राष्ट्रव्यापी आंदोलन के लिए बनी सहमति

सभा में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए केन्द्र और राज्य सरकार का ध्यानाकर्षण करने हेतु चरणबद्ध कार्यक्रम बनाकर राष्ट्रव्यापी आन्दोलन चलाया जायेगा। इसके अतिरिक्त यह भी निर्णय लिया गया कि सभी सरकारी विभागों एवं सार्वजनिक उपक्रमों के निजीकरण का हर स्तर पर प्रबल विरोध किया जाएगा। सभा में संविदा कर्मचारियों को नियमित कराने के लिए आउटसोर्सिंग व्यवस्था पूरी तरह समाप्त कर सभी सरकारी विभागों और सार्वजनिक उपक्रमों में सभी रिक्त पदों पर नियमित भर्ती किए जाने पर सहमति बनी। भर्तियों में संविदा कर्मचारियों को प्राथमिकता पर नियमित किया जाये।

सभा मे ये रहे मौजूद

सर्वजन हिताय संरक्षण समिति की बैठक राणा प्रताप मार्ग स्थित हाईडिल फील्ड हॉस्टल में हुई। सभा की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष शैलेन्द्र दुबे ने की। आम सभा में मुख्य रूप से राजीव सिंह, जितेन्द्र सिंह गुर्जर, एस.एस. निरंजन, आशीष यादव, राम राज दुबे, कमलेश मिश्र, आरती प्रसाद सिंह, एच.एन. पाण्डेय, रीना त्रिपाठी, सुरेश यादव, राजीव श्रीवास्तव, सिद्धेश दुबे, पी.एन. तिवारी, अजय द्विवेदी, हेमंत सिंह, देवेन्द्र द्विवेदी, प्रमोद शुक्ल, अजय तिवारी आदि सम्मिलित हुए और सभा को सम्बोधित किया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story