×

बहनजी से ज्यादा सतीश के पास 'माया', महासचिव ने जुटा ली दोगुनी दौलत

By
Published on: 30 May 2016 5:08 PM GMT
बहनजी से ज्यादा सतीश के पास माया, महासचिव ने जुटा ली दोगुनी दौलत
X

लखनऊ: यूं तो सतीश चंद्र मिश्र बीएसपी के महासचिव हैं पर संपत्ति के मामले में उनकी पार्टी की सुप्रीमो मायावती उनसे काफी पीछे हैं। बीएसपी मुखिया की संपत्ति जहां 111 करोड़ है, वहीं पार्टी के महासचिव की संपत्ति 193 करोड़ पार कर गई है।

वकालत से ज्यादा मुफीद साबित हुई राजनीति

इस तरह देखा जाए तो सतीश मिश्र के लिए वकालत से ज्यादा राजनीति बढ़िया पेशा साबित हुआ है। राज्यसभा में सदस्य के तौर पर नामांकन के समय दाखिल किए गए एफिडेविट के मुताबिक साल 2009 में इनकी संपत्ति सिर्फ 9.17 करोड़ थी।

यह भी पढ़ें ... 6 साल में सतीश चंद्र मिश्र की संपत्ति 9 करोड़ से बढ़कर 193 करोड़ हुई

मायावती के पास गाड़ी नहीं पर एक करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी

साल 2012 में राज्यसभा में नामांकन के दौरान मायावती के दाखिल एफिडेविट के मुताबिक उनके पास कोई गाड़ी नहीं है। मायावती के पास सोने और चांदी के एक करोड़ से ज्यादा के जेवरात हैं। हालांकि वह हीरे के जेवरात भी पहनती हैं लेकिन उनकी संपत्ति में इसका जिक्र नहीं है।

यह भी पढ़ें ... 2 साल में सिब्बल की संपत्ति बढ़ी 70 करोड़, पर सतीश मिश्र से अभी पीछे

मायावती की नहीं है कोई इंश्योरेंस पॉलिसी

जानकर हैरानी होगी कि बसपा सुप्रीमों मायावती के पास कोई भी इंश्योरेंस पॉलिसी नहीं है। हालांकि उनकी सिक्योरिटी के लिए भारी भरकम फोर्स तैनात रहती है लेकिन उनके पास एक रिवॉल्वर भी है। इसके अलावा वो शेयर, म्यूचुअल फंड या अन्य किसी इंवेस्टमेंट में विश्वास नहीं करती हैं। उनके एफिडेविट में दी गई जानकारी से यह पता चलता है।

Next Story