Sonbhadra News: शनिवार का दिन भी घटनाओं भरा रहा, अलग-अलग हादसों में पांच ने गंवाई जान

Sonbhadra News: उपचार के लिए उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। वहीं शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी सीएचसी और जिला अस्पताल भेज दिया

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 Sep 2022 4:06 PM GMT
Sonbhadra News Saturday incidents five lost lives in different accidents
X

Sonbhadra News Saturday incidents five lost lives in different accidents (Social Media)

Sonbhadra News: सोनभद्र के लिए शनिवार का दिन भी घटनाओं भरा साबित हुआ। दुद्धी, करमा और ओबरा थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर हुए हादसों में जहां पांच की मौत हो गई। वहीं दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के रजखड़ घाटी में मैजिक को अनियंत्रित होकर पहाड़ी से टकराने के कारण ट्यूशन पढ़ने जा रही छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। उपचार के लिए उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। वहीं शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी सीएचसी और जिला अस्पताल भेज दिया।

पहली घटना करमा थाना क्षेत्र के सरौली गांव की है। शनिवार की दोपहर बाद यहां नमामि गंगे योजना अंतर्गत हर घर नल योजना के कार्य के लिए पाइप गिराया जा रहा था। उसी दौरान जिस कंटेनर से पाइप लाया गया था, उसका चालक गिराई जा रही पाइप की चपेट में आया गया। जब तक वहां मौजूद कुछ लोग कर पाते, पाइप के नीचे दबकर रामजी मौर्या 35 वर्ष पुत्र गंगाराम थाना मझगवां, थाना पैकोलिया, जिला बस्ती की मौत हो गई। वह अपने साले राजलक्ष्मण निवासी जलालाबाद, जिला बस्ती का कंटेनर चलाता था। बताते हैं कि कंटेनर से पाइप उतारने के लिए, वह बंधी गई चेन को छटका रहा था। उसी दौरान चेन टूट गई और पाइप उसके उपर गिर पड़े।

दूसरी घटना दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के बीड़र गांव की है। यहां संदिग्ध हाल में चार दिन से लापता 45 वर्षीय सूर्यदेव सागर का शव उतराते हुए मिलने से सनसनी फैल गई। बताया गया कि वह गत बुधवार से ही लापता था। उसकी पत्नी कुछ वर्ष पूर्व उसे छोड़कर चली गई थी। हालांकि पुलिस का दावा है कि उसकी मानसिक स्थिति कुछ ठीक नहीं थी। पिछले दो-तीन दिन से इधर-उधर देखा जा रहा था। इसी बीच वह किसी तरह कुएं में गिर गया।

तीसरा मामला भी दुद्धी कोतवाली क्षेत्र का ही है। रन्नू गांव में शनिवार की दोपहर फसल की सिंचाई के लिए किसान रामबरन गोंड़ 35 वर्ष पुत्र ठाकुर प्रसाद कुएं पर लगे मोटर को चलाने के लिए तार जोड़ रहा था। उसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गया। परिवार के लोग आनन-फानन में लेकर दुदृधी सीएचसी पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

चैथी घटना ओबरा थाना क्षेत्र के बिल्ली के पास की है। यहां अबूझ हाल में एक वाहन चालक का शव रेलवे लाइन पर पड़ा पाए जाने से सनसनी फैल गई। बिल्ली रेलवे स्टेशन मास्टर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसकी जेब से मिले कागजात के आधार पर उसकी पहचान की गई। मृतक के पिता रामदास ने पुलिस ने को बताया कि वह मूलतः दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के बघाड़ू के रहने वाले हैं। रामदास 12 वर्ष पूर्व ओबरा में शिफ्ट हो गया था और यहीं खनन क्षेत्र में रहकर वाहन चलाने का काम करता था। वह किसका वाहन चलता था, उसका शव किन परिस्थितियों में रेलवे लाइन पर पहुंचा, यह पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने शव पीएम के लिए भेज दिया है।

उधर, मांची क्षेत्र के नगवां बांध में भैंस पार कराते वक्त शुक्रवार को डूबे बुजुर्ग का शव शनिवार को बरामद कर लिया गया। गोताखोरों की मदद से पुलिस ने शव की तलाश कराई। परिवारीजनों को बुलाकर पंचनामा कराने के बाद, शव पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया।

पांचवीं घटना राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के दीपनगर की है। परिजनों के मुताबिक रामचंद्र केशरी 55 वर्ष शनिवार की शाम मकान के छत पर कुछ काम कर रहे थे तभी अनियंत्रित होकर नीचे गिर पड़े, जिससे उनकी मौत हो गई।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story