×

Sonbhadra News: सोनभद्र में किराना व्यवसायी के यहां एसबीआई की छापेमारी, शटर गिराकर भागे कई दुकानदार

Sonbhadra News: सोनभद्र में रीवा-रांची राजमार्ग स्थित दुद्धी कस्बे में मंगलवार की दोपहर वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) की छापेमारी ने हड़कंप मच गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 Aug 2022 3:40 PM GMT
SBI raids grocery merchants place in Sonbhadra, many shopkeepers ran away by knocking down the shutter
X

सोनभद्र: किराना व्यवसायी के यहां एसबीआई की छापेमारी

Sonbhadra News: सोनभद्र में रीवा-रांची राजमार्ग (Rewa-Ranchi Highway) स्थित दुद्धी कस्बे में मंगलवार की दोपहर वाणिज्य कर विभाग (Department of Commerce) की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) की छापेमारी ने हड़कंप मच गया। सर्च वारंट लेकर पहुंची टीम ने संकट मोचन तिराहा स्थित एक किराना व्यवसायी के यहां घंटों जांच-पड़ताल की। देर शाम तक चली जांच को देखते हुए जहां पूरे बाजार में हड़कंप की स्थिति बनी रही। वहीं कई दुकानदार शटर गिराकर भाग खड़े हुए।

जांच के दौरान मिले कई कागजात-रिकर्ड को जहां टीम साथ लेती गई। वहीं शिकायत अवधि में किए गए व्यापार से जुड़े बिल, इनवॉयस, स्टॉक रजिस्टर को मिलान के लिए एक सप्ताह के भीतर वाणिज्य कर कार्यालय में प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। किस तरह की शिकायत थी और किस मामले को लेकर छापेमारी की गई, इसके बारे में जानकारी देने से जिम्मेदार बचते रहे।

किराना व्यवसायी के यहां छापेमारी

बताते हैं कि असिस्टेंट कमिश्नर मिर्जापुर शोभित श्रीवास्तव की अगुवाई और वाणिज्य अधिकारी सोनभद्र विजय पांडेय, सचल दल के असिस्टेंट कमिश्नर सोनभद्र रविंद्र कुमार की मौजूदगी वाली टीम ने जैसे ही दोपहर एक बजे के करीब दुद्धी पहुंचकर संकटमोचन तिराहा स्थित किराना व्यवसायी के यहां छापेमारी शुरू की, हड़कंप मच गया। जैसे-जैसे छापेमारी की खबर नगर में फैलती गई। वैसे-वैसे दुकानों के शटर गिरते चले गए। महज आधे घंटे के भीतर हालत यह हो गई कि महज मेडिकल स्टोर और पान की दुकानें ही खुली मिली। शेष सभी दुकानों के शटर या तो गिरा दिए गए।

जीएसटी नंबर सहित कर चोरी की शिकायत

या फिर साइड शटर खोलकर दुकानदारी की गई। बताया गया कि किसी ने संबंधित दुकानदार की जीएसटी नंबर सहित कर चोरी की शिकायत की थी। उसी सिलसिले में ज्वाइंट कमिश्नर मिर्जापुर की तरफ से सर्च वारंट जारी कर जांच के टीम भेजी गई थी। टीम ने देर शाम साढ़े छह बजे तक किराना दुकान, यहां से होने वाले व्यवसाय और उससे जुड़े रिकर्ड की पड़ताल की।

जांच के दौरान क्या सामने आया, किस तरह की शिकायत थी, इसके बारे में टीम की तरफ से किसी तरह की टिप्पणी से कन्नी काट ली गई। शोभित श्रीवास्तव का कहना था कि वह सर्च वारंट के आधार पर जांच के लिए आए हैं। सर्च वारंट किस आधार पर जारी हुआ है, इस पर कुछ भी बोलने से वह कन्नी काट गए। वहीं दूसरी तरफ मामले को लेकर नगर में देर तक चर्चा बनी रही। शिकायत किसके द्वारा की गई, इसको लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story