×

Hardoi News: ईडी ने स्कालरशिप को लेकर कॉलेजों में खंगाले अभिलेख, मचा हड़कंप

Hardoi News: टीम ने दल बल के साथ गौसगंज कस्बे के तेरवा स्थित जेपी वर्मा साइंस महाविद्यालय (फार्मेसी कालेज) व इसी नाम से संचालित इण्टर कालेज में छापा मारा।

Pulkit Sharma
Published on: 19 Feb 2023 11:04 AM GMT
Hardoi News
X

File Photo of School (Pic: Newstrack)

Hardoi News: प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम ने दल बल के साथ गौसगंज कस्बे के तेरवा स्थित जेपी वर्मा साइंस महाविद्यालय (फार्मेसी कालेज) व इसी नाम से संचालित इण्टर कालेज में छापा मारा। यहां कालेज में रखे छात्रवृत्ति वितरण समेत कई अभिलेखों की पड़ताल की। इस दौरान टीम कई अभिलेख अपने साथ ले गई। टीम ने किसी भी तरह की जानकारी देने व बातचीत करने से इस दौरान इनकार कर दिया। गौसगंज के निकट स्थित जेपी वर्मा इण्टर कालेज में ईडी की टीम तीन वाहनों के साथ पहुंची थी। यहां दिन भर कालेज के अभिलेखों को खंगालने के बाद टीम गौसगंज सण्डीला मार्ग स्थित जेपी वर्मा साइंस महाविद्यालय पहुंची।

टीम ने कॉलेज के जिम्मेदारों से की पुछताछ

पूरी रात पड़ताल करने के बाद प्रवर्तन टीम शुक्रवार की सुबह लौट गई। छापेमारी के दौरान ईडी की टीम ने जेपी वर्मा इण्टर कालेज की प्रधानाचार्या स्वाती सिंह के अलावा इण्टर व डिग्री कालेज के प्रबंधक विवेक कुमार सिंह से स्कॉलरशिप समेत एडमिशन प्रक्रिया व संस्थान के वित्तीय अभिलेखों से संबंधित कई सवालों पर पूछताछ की। इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण अभिलेखों की छाया प्रति भी टीम अपने साथ लेकर गयी है। गौसगंज निवासी जेपी वर्मा साइंस महाविद्यालय व इण्टर कालेज के प्रबंधक विवेक कुमार सिंह ने बताया कि ईडी की टीम ने अभिलेखों का गहनता से निरीक्षण किया है। छात्रवृत्ति से जुड़े सवालों पर तथ्यपरक जवाब दिए गए हैं।

18 घंटे तक खंगाले अभिलेख

अतरौली थाना क्षेत्र ग्राम कुकुरा में स्थित जीविका कालेज आफ फार्मेसी और जीविका हास्पिटल एवं रिसर्च सेंटर में 18 घंटे तक ईडी ने अभिलेख खंगाले। ईडी के रडार पर कई कालेज हैं। जांच में मिला क्या यह अभी टीम ने स्पष्ट नहीं किया है।कुकुरा के जीविका में गुरुवार की सुबह छह बजे ही ईडी की टीम आ गई थी। कालेज को अपने घेरे मे लेकर गेट पर सीआरपीएफ के जवान तैनात कर दिए थे। रात 12:30 बजे तक टीम ने कालेज के कई अभिलेख देखे। करीब 18 घंटे की सघन जांच के बाद बिना कुछ जानकारी दिये टीम रवाना हो गयी। बताया जाता है कालेज की आय और व्यय का ब्योरा माँगा गया है।फिलहाल मामला छात्रवृत्ति से जुड़ा बताया जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ कालेज संचालक रामगोपाल ने अभी इस मामले में कोई बयान नहीं जारी किया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story