×

Gorakhpur News: गोरखपुर में अनियंत्रित होकर पलटी स्कूल बस, साइकिल सवार की मौत, आधा दर्जन बच्चे घायल

Gorakhpur News: खोराबार क्षेत्र में साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में एक स्कूली बस अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें साईकिल सवार की मौके पर मौत हो गई।

Purnima Srivastava
Published on: 18 Dec 2022 6:16 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2022 6:27 AM GMT)
Gorakhpur News
X

School Bus Accident in Gorakhpur

Gorakhpur News: तेज रफ्तार और ड्राइवर की लापरवाही के चलते देवरिया से स्कूली बच्चों को लेकर आ रही बस खोराबार के पास फोरलेन पर पलट गई। बस बगल के 10 फीट गहरे खाई में गिर गई। हादसे में कई बच्चों को चोटें आई हैं। दो घायल बच्चों को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। ड्राईवर की स्थिति भी गंभीर है। हादसा साइकिल सवार को बचाने में हुआ। साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई। बस गोरखपुर शैक्षिणक टूर पर बच्चों को लेकर आ रही थी।

देवरिया जिले के तरकुलहा क्षेत्र के ड्रीम डिफेंस सैनिक एकेडेमी, नारायणपुर, बंजरिया स्कूल के छात्रों से भरी बस रविवार की सुबह दस बजे खोराबार क्षेत्र के भैंसहा ढोढरा गांव के पास एक साइकिल सवार को बचाने में अनियंत्रित होकर साइकिल सवार को रौंदते हुए दस फ़ीट गढ्ढे में पलट गई। बस के गड्ढे में पलटने से चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग दौड़े और पुलिस को सूचना देने के बाद बच्चो को निकालने में जुट गए। खोराबार व रामनगर करजहा चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची। घायल एक दर्जन बच्चों को एम्बुलेंस से अस्पताल भिजवाया। इस हादसे में खोराबार क्षेत्र के आराजी बसडीला कलवा टोला निवासी साइकिल सवार तिलकधारी (50) पुत्र महीपत की मौत हो गई। बस चालक धर्मेंद्र यादव भी गंभीर रूप से घायल हुआ है।

स्थानीय लोगों ने की मदद

स्कूली बस के दुर्घटना की सूचना मिलते ही कुसम्ही के द बेस पब्लिक स्कूल के प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह ने तत्काल अपने स्कूल के बस को लेकर मौके पर पहुंचे और बच्चों की मदद में जुट गए। बच्चो को घर तक भिजवाने की व्यवस्था भी उन्होंने करवायी। हादसे की सूचना पर स्कूल के प्रबंधक शेखर विश्वकर्मा भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि रविवार को बच्चो को गोरखपुर शैक्षणिक टूर पर जा रही थी। बस में 62 बच्चे सवार थे। खोराबार पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया।

बस खटारा थी?

बस की स्थिति से साफ है कि बस खटारा थी। इसे लेकर देवरिया आरटीओ की टीम द्वारा जांच की बात कही जा रही है। बस के फिटनेस के साथ ही बस में सवार बच्चों की संख्या को लेकर भी सवाल है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story