×

Hardoi News: स्कूली बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर ली यातायात के नियमों के पालन करने की शपथ

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में सड़क पर होने वाले हादसो को लेकर लोगो को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार भारत में 2022 में लगभग 40 प्रतिशत सड़क हादसो में लोगो ने अपनी जान गवाई है।

Pulkit Sharma
Published on: 23 Jan 2023 9:12 AM GMT (Updated on: 23 Jan 2023 10:55 AM GMT)
Hardoi News
X

यूपी में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता अभियान (शोसल मीडिया)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है।ऐसे में सड़क पर होने वाले हादसो को लेकर लोगो को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। एनसीआरबी की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में 2022 में लगभग 40 प्रतिशत सड़क हादसो में लोगो ने अपनी जान गवाई है। यह आंकड़े प्रतिवर्ष बढ़ते जा रहे है जो की चिंता का विषय है। इसी को लेकर लगातार उपसम्भागीय परिवहन विभाग द्वारा समय-समय पर लोगो को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाता रहता है।

आज हरदोई में सड़क सुरक्षा को लेकर एक विशेष आयोजन किया है। गया है जिसमें बच्चो को सड़क सुरक्षा को लेकर शपथ दिलाकर जागरूक करने का कार्य किया हुआ। शहर के स्टेडियम में यह आयोजन संपन्न हुआ। जिसमें बच्चो ने बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग लिया।सड़क सुरक्षा माह को लेकर शहर के स्टेडियम में स्कूली बच्चो ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगो को सड़क जागरूकता को लेकर जागरूक करने का कार्य किया।

जनपद से लगभग 5 हज़ार स्कूली बच्चो ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगो को वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रायोग करने, बिना हेलमेट के वाहन चलाने,एक बाइक पर तीन सवारी बैठाने समेत कई अन्य सुरक्षा मानको को ध्यान में रखते हुए वाहन चलाने को लेकर जागरूक किया। सड़क सुरक्षा माह को लेकर उपसंभागीय परिवहन विभाग के वरिष्ठ एआरटीओ प्रशासन संजीव कुमार सिंह व सुशील कुमार आरआई ने मानव श्रृंखला बनाये बच्चों को यातायात के नियमों का पालन कराने व करने की शपथ दिलाई। बच्चों की शपथ से स्टेडियम गूंज उठा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story