UP School Closed: यूपी में कहां-कहां स्कूल बंद करने के आदेश, फटाफट करें चेक

UP School Closed: जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश के बाद एलकेजी से 12वीं तक के सभी स्कूलों को 16 से 17 जनवरी तक बंद रहेगा।

Anant kumar shukla
Published on: 18 Jan 2023 1:08 AM GMT (Updated on: 18 Jan 2023 1:08 AM GMT)
Gorakhpur district administration has issued orders to close all schools from LKG to 12th
X

Gorakhpur district administration has issued orders to close all schools from LKG to 12th (Social Media)

UP School Closed: उत्तर प्रदेश में ठंड का सितम जारी है। कड़ाके की ठंड से कोई अछूता नहीं है। बढ़ती ठंड के मद्देनजर यूपी के गोरखपुर जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश के बाद एलकेजी से 12वीं तक के सभी स्कूलों को 16 से 17 जनवरी तक बंद रहेगा। जिन स्कूलों में प्री-बोर्ड या प्रैक्टिकल परीक्षा निर्धारित है, वे सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक परीक्षा आयोजित किए जाएगें।

लखनऊ में परिषदिय स्कूलों के समय बदले

भीषण ठंड को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने 1 से 8 तक के सभी परिषदीय स्कूलों को 16 जनवरी से 21 जनवरी, 2023 तक 10 बजे से 3 बजे तक खोले जाने के निर्देश दिए हैं।

यूपी में 16 से खुलेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश में 16 जनवरी, 2023 से स्कूल फिर से खुलेंगे। स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया था। हांलाकि अभी तक शीत लहर के कारण पूरे यूपी में स्कूलों के बंद होने के बारे में कोई अपडेट नहीं है। लेकिन संभावना है कि स्कूल अभी बंद ही रहेंगे।

क्या उत्तर प्रदेश में कल स्कूल बंद हैं?

फ़िलहाल उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के अलावा सभी स्कूल कल, 16 जनवरी, 2023 से फिर से खुलने वाले हैं। अभी तक शीत लहर की स्थिति के कारण कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद कर दिए गए थे। हालांकि, अभी तक स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने को लेकर कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया गया है।

ठंडी बर्फीली हवाओं के कारण दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी के सभी में गलन बढ़ गई है। लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गये हैं। ऐसे बच्चों के स्वास्थ्य बिगड़ने की गुंजाईश अधिक रहती है। जिसके मद्देनजर गोरखपुर जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। हांलाकि पूरे उत्तर प्रदेश में कल से सभी स्कूल खुलने जा रहा है। सभी की निगाहें प्रशासन पर बनी है।

दिल्ली, उत्तर प्रदेश में आज घना कोहरा

आईएमडी के अनुसार आज, 15 जनवरी को उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान के कुछ हिस्सों, पंजाब और अन्य राज्यों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसके बावजूद, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र और यूपी में कल, 16 जनवरी, 2023 से स्कूल फिर से खुलने की उम्मीद है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story