×

UP School Closed: यूपी के इन जिलों में स्कूल बंद, भयानक बारिश का कहर जारी

UP School Closed: राजधानी लखनऊ में भी जोरदार बारिश हो रही है। मानसून का सीजन खत्म होने के बाद लखनऊ में 61.4 मिमी बारिश हुई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Oct 2022 5:21 PM GMT (Updated on: 9 Oct 2022 5:21 PM GMT)
UP School Closed
X

यूपी में स्कूल बंद (photo: social media )

UP School Closed: उत्तर प्रदेश के कई जिले इन दिनों भीषण बारिश के चपेट में हैं। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है। प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक रिकॉर्ड 171.5 मिमी बारिश हुई। गुरूवार यानी आज भी वहां बारिश जारी है।

राजधानी लखनऊ में भी जोरदार बारिश हो रही है। मानसून का सीजन खत्म होने के बाद लखनऊ में 61.4 मिमी बारिश हुई है। इतनी बारिश तो इस बार मानसून के सीजन में भी एक दिन में कभी नहीं हुई। भारी बारिश के कारण प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। अत्यधिक बारिश के साथ तेज हवा के कारण लखनऊ के इंदिरानगर इलाके में एक बड़ा पेड़ सड़क पर गिर गया। कुछ ऐसा ही नजारा अयोध्या का भी है।


यूपी के इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ ने यूपी के 23 जिलों में दो तरीके के बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, गुरूवार को यूपी के प्रयागराज, आजमगढ़, रायबरेली, गोरखपुर, सीतापुर, लखीमपुर, बहराइच, संत कबीरनगर, बिजनौर और मुजफ्फरनगर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, ब्राउन अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश के प्रतापगढ़, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, जौनपुर, लखनऊ, गोंडा, बस्ती, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर औऱ बाराबंकी में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या बारिश से सबसे अधिक प्रभावित हुई है। यहां 36 घंटे से बारिश जारी है। लगातार बारिश से यहां जनजीवन अस्तव्यस्त है। वहीं, भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए अयोध्या, रायबरेली, गोरखपुर और आजमगढ़ समेत अन्य जिलों में अगले 24 घंटे तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story