×

School Closed in UP: यूपी में इतने दिन बंद स्कूल, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

School Closed in UP: यूपी में पिछले 24 घंटे में वर्षाजनित हादसों में 6 लोगों की मौत हो चुकी है। बेमौसम बरसात से फसलों को भी नुकसान पहुंचा है, जिससे किसान मायूस हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Oct 2022 3:25 AM GMT (Updated on: 13 Oct 2022 3:25 AM GMT)
School Closed in UP
X

आज भी बंद रहेंगे स्कूल (photo: social media ) 

School Closed in UP: बेमौमस बरसात ने उत्तर प्रदेश में जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। पिछले कई दिनों से जारी मूसलाधार बारिश ने प्रदेश के 18 जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा कर दी है। सितंबर तक मायूस रहने वाला मानसून अब जाने के दौरान जमकर बरस रहा है और केवल नुकसान पहुंचा रहा है। मौसम विभाग ने आज यानी बुधवार को भी प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसलिए बुधवार 12 अक्टूबर को भी कई जिलों में स्कूल बंद रहेंगे।

यूपी में पिछले 24 घंटे में वर्षाजनित हादसों में 6 लोगों की मौत हो चुकी है। बेमौसम बरसात से फसलों को भी नुकसान पहुंचा है, जिससे किसान मायूस हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में पूर्वी यूपी की अपेक्षा पश्चिमी जिलों में मानसून अधिक सक्रिय है। इसलिए वेस्ट यूपी के कई जिलों में गरज और चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि 30 से अधिक जिलों में 13 अक्टूबर तक गरज-चमक संग हल्की से मूसलाधार बारिश तक दर्ज की जा सकती है।

इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

यूपी में बारिश के कहर को देखते हुए बुधवार को भी कई जिलों में स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। अलीगढ़, गाजियाबाद, कानपुर, हापुड़, बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, संभल, गोरखपुर, बाराबंकी, बहराइच, सिद्धार्थनगर, गोंडा और लखीमपुर खीरी में सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश के कारण प्रदेश के 18 जिलों के 1370 गांव बाढ़ की चपेट में हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ग्रस्त इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य के लिए जरूरत के मुताबिक एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पीएसी की टीमें तैनात करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही वर्षाजनित हादसों में मारे गए लोगों के परिजनों को तत्काल मुआवजा जारी करने के निर्देश भी दिए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story