×

UP News: शीत लहर के कारण कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ी, कई जगह समय में भी बदलाव

UP News: उत्तर प्रदेश में एक साथ सभी स्कूलों में सर्दियों की छुट्टी का ऐलान नहीं किया गया है। डीएम के आदेश पर अवकाश को बढ़ाया जा रहा है। अभी कुछ जिलों में अवकाश की घोषणा की गई है।

Prashant Dixit
Published on: 2 Jan 2023 2:47 AM GMT
UP School News
X

सर्दी में स्कूल जाते बच्चें (सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश में कुछ जिलों के स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। शीतलहर के चलते जिलाधिकारी के आदेश पर स्कूलों में अवकाश को बढ़ाया जा रहा है। अभी कुछ जिलों में अवकाश की घोषणा की गई है। तो कुछ जिलों में बच्चों के स्कूल का समय बदल दिया गया है। अभी तक लगभग सभी जिलों के जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के बच्चों के स्कूल का समय बदल दिया या उनके स्कूल बंद कर दिए है। यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग ने कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है।

यूपी के इन जिलों के स्कूल किए गए बंद

जिलाधिकारी के आदेश पर कई जिलों में स्कूल 28 दिसंबर तक बंद रहे थे। जिनमें बदायूं, बिजनौर, आगरा, बरेली, अलीगढ़ और पीलीभीत आदि जिला शामिल थे। जबकि यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग ने गुरु गुरू गोविंद सिंह जयंती के चलते 29 दिसंबर को सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित की थी। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 1 जनवरी तक 8वीं क्लास तक के स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए थे। तो वहीं मेरठ में भी 1 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की गई थी।

यूपी के इन जिलों में बदला स्कूल का समय

यूपी के कई जिलों में जिलाधिकारी के आदेश पर कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के बच्चों के स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है। इस आदेश के बाद लखनऊ में कक्षा आठ तक के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक ही खुलेंगे। तो वही अयोध्या में भी 1 से कक्षा 8 तक के बच्चों के स्कूल सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 03 बजे तक ही खुलेंगे। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूलों का समय बदल के सुबह 9 बजे से कर दिया गया है। तो वही गाजियाबाद में भी कक्षा आठ के बच्चों का स्कूल सुबह 10 बजे से खुलेगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story