×

UP School Closed February 2023: स्कूलों की लंबी छूट्टी, यहां देखें फरवरी की लिस्ट

School Closed in February 2023: फरवरी माह में छात्रों को कम दिन स्कूल जाना पड़ेगा। जहां हर महीने 30 से 31 दिन का होता है। वहीं फरवरी माह में सीर्फ 28 दिन हैं। फरवरी माह में कुल चार रविवार पड़ रहा है।

Anant kumar shukla
Published on: 21 Feb 2023 3:45 AM GMT (Updated on: 21 Feb 2023 3:46 AM GMT)
School holidays in February 2023
X

School holidays in February 2023 (Social Media)

UP School Closed February 2023: देश के कई राज्यों में भीषण शीतलहर व बारिश के चलते स्कूल कॉलेज जनवरी दिसंबर में स्कूल बंद रहा। जहां पर स्कूल खुले भी थे वहां समय में बदलाव किया गया था। लेकिन अब मौसम सामान्य हो जाने के बाद सभी स्कूल कॉलेज खुल गए हैं। जनवरी महीना खत्म होने में मात्र दो दिन बचे हैं, मंगलवार से फरवरी का महीना शुरू होने वाला है। फरवरी महीने के 28 दिन में कुल कितनी छुट्टियां हैं, कब से कब तक स्कूल बंद रहेंगे इसपर विस्तार से चर्चा करेंगे।

फरवरी माह में छात्रों को कम दिन स्कूल जाना पड़ेगा। जहां हर महीने 30 से 31 दिन का होता है। वहीं फरवरी माह में सीर्फ 28 दिन हैं। फरवरी माह में कुल चार रविवार पड़ रहा है। ऐसे में उतरते ठंड में कम दिन स्कूल जाना पड़ेगा।

फरवरी में रविवार

5 फरवरी-रविवार

12 फरवरी-रविवार

19 फरवरी-रविवार

26 फरवरी-रविवार

फरवरी में पर्व

14 फरवरी-वैलेंटाइनडे

15 फरवरी-महर्षि दयानंद सरस्वती जयंती

12 से 19 फरवरी तक ले सकते हैं छुट्टी

ऐसे छात्र जो अपने माता-पिता के साथ कही लंबी छुट्टी पर जाना चाहते हैं। 12 फरवरी से 19 फरवरी तक योजना बना सकते हैं। 12 और 19 को रविवार है, 14 को वैलेंटाइडे, 15 फरवरी को दयानंद सरस्वती जयंती और 18 फरवरी को महाशिवरात्री की छुट्टी हो सकती है। ऐसे में कहीं आप छुट्टी पर जाना चाहते हैं तो प्लान बना सकते हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story