×

Moradabad News: दर्जनों छात्रों को जबरदस्ती गंजा करने का मुद्दा गरमाया, स्कूल प्रबंधन पर गम्भीर आरोप

Moradabad News: मुरादाबाद के मझौला थाना क्षेत्र के कांशीराम नगर स्थित इंग्लिश मीडियम स्कूल सेंट मिराज एकेडमी में पढ़ने वाले छात्रों के बाल जबर दस्ती काटने का मुद्दा फिर से गरमा गया है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 29 Jan 2023 5:50 AM GMT (Updated on: 29 Jan 2023 5:59 AM GMT)
X

घटना के बारे में जानकारी देता छात्र (सोशल मीडिया)

Moradabad News: मुरादाबाद के मझौला थाना क्षेत्र के कांशीराम नगर स्थित इंग्लिश मीडियम स्कूल सेंट मिराज एकेडमी में पढ़ने वाले छात्रों के बाल जबरदस्ती काटने का मुद्दा आज उस समय गरमा गया जब आधा दर्जन से अधिक छात्र स्कूल की ड्रेस पहने हुए अपने अभिभावकों के साथ डीआईओएस कार्यालय पहुँच गए। इन छात्रों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्ही की तरह 30-35 और भी छात्रों के बाल जबरदस्ती स्कूल के पीटीआई और डॉयरेक्टर मैडम ने ट्रीमर से काट दिए। जिसकी शिकायत लेकर वो डीआईओएस कार्यालय पहुचे है।

स्कूल प्रबंधन पर लगा गंजा कराने का आरोप

वहाँ पहुँचे छात्रों ने स्कूल प्रबंधन पर गम्भीर आरोप लगाते हुए यहां तक कहा है, ट्रीमर की हिट से कुछ बच्चो के बाल जड़ से उखड़ गए है, उनके बाल सजा के तौर पर स्कूल के पीटीआई इसरार सर और स्कूल की डॉयरेक्टर मैडम ने खुद काटे और सजा देकर उन्हें 2 घण्टे से भी अधिक समय तक खड़ा रखा गया है। इन छात्रों ने बताया, कि 9 से लेकर 12 वी तक के लगभग 35-40 बच्चों को गंजा किया गया है। बच्चो के साथ पहुचे परिजनों ने शिक्षा विभाग से न्याय की गुहार लगाते हुए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही की मांग की और पुलिस में भी इसकी शिकायत करने और तहरीर देने बात कही हैं।

मुरादाबाद डीआईओएस करा रहे जांच

इस मामले में मुरादाबाद डीआईओएस का कहा कि स्कूल में बाल काटने का प्रकरण सामने आया है। हम कमेटी गठित करके जांच करवा रहे हैं। इस जांच के बाद स्कूल प्रबन्धन के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। डीआईओएस ने जांच का बहाना लेकर अपना पड़ला झाडा और जांच का बहाना बना लिया है। क्या बच्चे सामने है जिन के बाल काटे गए हैं, क्या उनके माता पिता झूट बोल रहे हैं आप तो इतने बहुत सारे पेरेंट्स को झूठा क़रार दे रहे हो किया 30-35 बच्चों के पेरेंट्स झूट बोल रहे हैं ऐसा तो संभव नही हो सकता डीआईओएस महोदय को चाहिए कि वोह स्कूल प्रबंधन समिति पर एक्शन ले जिस से इसकी पुनरावर्ती न हो सके।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story