×

स्कूल में कर दी थी गंदगी, टीचर ऐसे निपटी की अब लोग कर रहे वाह-वाह

Rishi
Published on: 27 Nov 2017 2:00 PM GMT
स्कूल में कर दी थी गंदगी, टीचर ऐसे निपटी की अब लोग कर रहे वाह-वाह
X

बहराइच : उत्तर प्रदेश में बहराइच के अकबरपुरा व गुदड़ी के प्राथमिक विद्यालय के गेट, ब्लैक बोर्ड व ताले पर शरारती तत्व आए दिन गंदगी पोत जाते हैं जिससे परेशान शिक्षिकाओं ने विरोध का नया तरीका अपनाते हुए सोमवार सुबह विद्यालय परिसर से बाहर बीच सड़क पर क्लास शुरू कर दी।

छात्र-छात्राओं ने अपनी शिक्षकाओं के इस कदम का बखूबी साथ दिया। वे भी घरों से बोरी लाकर सड़क पर पढ़ने लगे जिससे सड़क पर यातायात ठप्प हो गया। स्कूल की प्रधान अध्यापिका ने बीएसए को मामले से अवगत कराया है। नगर कोतवाली में तहरीर दी गई है जिस पर नगरपालिका के सफाई कर्मचारी ने सफाई की है। करीब तीन घंटे बाद बच्चे गेट पार कर अपनी कक्षा में पहुंचे है, तब पढ़ाई शुरू हो सकी।

शहर के नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत स्टील गंज तालाब के पास अकबरपुरा व गुदड़ी मोहल्ले का प्राथमिक विद्यालय एक ही परिसर में संचालित होता है। रोजाना की तरह सोमवार सुबह नौ बजे करीब 40 बच्चे व शिक्षिकाएं स्कूल पहुंचीं और पाया कि स्कूल गेट व ताले पर मलबा पोत दिया गया था। यह देख सभी भड़क उठे।

अकबरपुरा की प्रधान अध्यापिका रंजना रस्तोगी व गुदड़ी की नीलम ने शिक्षामित्र नीतू बाल्मीकि, पूनम गोस्वामी व अन्य शिक्षिकाओं के साथ राय मशविरा कर गेट के बाहर सड़क पर क्लास शुरू कर दी।

प्रधान शिक्षिका नीलम ने कहा कि दोनों विद्यालयों में करीब 150 बच्चों का पंजीकरण है। आए दिन शरारती तत्व विद्यालय के दरवाजे व ताले पर मलबा लगा जाते हैं। यहां तक कि विद्यालय की सीमा पार कर मिड-डे-मील का किचेन भी क्षतिग्रस्त कर दिया जाता है। ब्लैक बोर्ड व कुर्सियों पर कचरा व मल पोत दिया जाता है। हर बार सफाई करवाकर पढ़ाई शुरू करा दी जाती थी। लेकिन यह करतूत कब तक सही जाएगी। शरारती तत्वों ने बच्चों व शिक्षिकाओं को मानसिक रूप से परेशान कर दिया है जिससे बच्चों की विद्यालय में उपस्थिति कम होती जा रही है।

नगर कोतवाल संजय नाथ तिवारी ने बताया कि जल्द ही शरारती तत्वों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story