×

भदोही में मासूम छात्रों की जान पर 'आफत', रसोई गैस से चलने वाली वैन में धमाका

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में शनिवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। एक स्कूली वैन में लगा गैस सिलेंडर अचानक फट गया। हादसे में वैन में सवार आधा दर्जन स्कूली बच्चे झुलस गये। इनमें गंभीर रुप से झुलसे तीन बच्चों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 12 Jan 2019 7:19 AM GMT
भदोही में मासूम छात्रों की जान पर आफत, रसोई गैस से चलने वाली वैन में धमाका
X

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में शनिवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। एक स्कूली वैन में लगा गैस सिलेंडर अचानक फट गया। हादसे में वैन में सवार आधा दर्जन स्कूली बच्चे झुलस गये। इनमें गंभीर रुप से झुलसे तीन बच्चों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है। अन्य घायल बच्चों को महाराजा चेत सिंह जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। अस्पताल मासूमों की चीखपुकार से अफरा-तफरी मच गई। स्कूली बच्चों के अभिभावक स्कूल संचालक, वैन चालक सहित संबंधित विभाग के अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए है।

यह भी पढ़ें.....स्वामी विवेकानंद के ये विचार आज भी भरते हैं युवाओं में ऊर्जा

रसोई गैस सिलेंडरे से चल रही थी वैन

ज्ञानपुर थाना क्षेत्र के एक स्कूल की वैन शनिवार की सुबह बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही थी। वैन में सीएनजी के बजाय रसोई गैस सिलेंडर लगा हुआ था। वैन जैसे ही कोतवाली क्षेत्र के नथईपुर गांव के करीब पहुंची, तभी वैन में धमाके के साथ आग लग गई। स्कूल वैन में लगभग एक दर्जन बच्चे सवार थे। आग लगने से वैन में सवार लगभग सभी बच्चे झुलस गये। वैन में सवार स्कूली बच्चों की चीख-पुकार शुरू हो गई। आनन-फानन में आस-पास के लोगो ने झुलसे सभी बच्चों को महाराजा चेत सिंह जिला चिकित्सालय उपचार हेतु ले आये।

यह भी पढ़ें.....इंटरनेट यूजर्स के लिए खुशखबरी, ये कंपनियां दे रही बहुत ही सस्ते डेटा प्लान

स्कूल प्रशासन पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

स्कूली बच्चों के जान के साथ खिलवाड़ कर रसोई गैस सिलेंडर लगाकर चलने वाले स्कूली वैन के खिलाफ सम्बन्धित विभाग के अधिकारी पूरी तरह लापरवाह बने हुए है। जिससे आक्रोशित अभिभावक स्कूल संचालक व वैन चालक सहित संबंधित विभाग के अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े हैं। जिला अस्पताल पर घायल स्कूली बच्चों के अभिभावकों सहित काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई। अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

यह भी पढ़ें.....आपके भाग्य में संतान सुख है कि नहीं, बताती है संतान रेखाएं, जानिए कैसे?

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story